‘सावी’ के निर्देशक अभिनय देव ने फिल्‍म की कास्टिंग को लेकर किया खुलासा

0
10

नई दिल्ली, 31 मई (आईएएनएस)। जेलब्रेक थ्रिलर ‘सावी’ के निर्माता अभिनय देव ने फिल्‍म में अभिनेत्री दिव्या खोसला को क्यों चुना गया, इसके बारे में खुलकर बात की।

फिल्म निर्माता अभिनय देव ने कहा कि वह फिल्‍म के लिए एक ऐसी एक्ट्रेस चाहते थे, जो देखने में मासूम लगे।

आईएएनएस से बात करते हुए अभिनय ने अपनी फिल्म के लिए दिव्या, हर्षवर्धन राणे और अनिल कपूर को कास्ट करने के बारे में खुलकर बात की। साथ ही उन्होंने पोस्टर में सावी के नाम पर लाल बिंदी क्यों लगी है, इसके बारे में भी बताया।

अभिनय ने बताया, “स्क्रिप्ट लिखने के साथ कास्टिंग भी शुरू हो जाती है। जैसे-जैसे कैरेक्टर लिखे जा रहे थे, वैसे-वैसे कास्टिंग साफ होती जा रही थी। मैं तीनों कैरेक्टर के बारे में बताऊं तो, कह सकता हूं कि सावी का किरदार निभाने वाली कलाकार को सिंपल और मासूम दिखना था। मैं नहीं चाहता था कि इस किरदार के लिए कोई बड़ा नाम आए, जो किसी भी तरह का बड़ा एक्शन और इमोशनल ड्रामा कर चुका हो। मैं ऐसा चेहरा चाहता था, जिसे सभी एक्सेप्ट कर सकें, सभी उसे कैरेक्टर को पसंद कर सकें। यही सावित्री यानी सावी है।”

‘डेल्ही बेली’ के निर्देशक ने आईएएनएस को आगे बताया, “सत्यवान के किरदार के लिए मुझे किसी ऐसे व्यक्ति की जरूरत थी जो मजबूत हो और जिसकी पृष्ठभूमि बहुत अच्छी हो, लेकिन साथ ही वह ईमानदार भी हो।”

अनिल कपूर के बारे में अभिनय ने कहा, “फिल्म में उनका किरदार एक रहस्य है। अनिल को किसी भी फिल्म में कास्ट करने का सीधा कारण मुझे लगता है कि वह हमारे देश के कुछ ऐसे अभिनेताओं में से एक हैं जिनको आप किसी भी रोल में डाल दें, वह उसमें अपना बेहतर ही देंगे।”

सावी के नाम पर लाल बिंदी के बारे में बात करते हुए, ‘ब्लैकमेल’ के निर्देशक ने कहा, “लाल बिंदी उसके ‘सुहाग’ को दिखाता है। इसलिए इसे सूक्ष्म रूप से रखा गया है। यह एक छोटे संदेश के रूप में सामने आता है।”

‘सावी’ एक जेलब्रेक थ्रिलर है जिसमें हर्षवर्धन राणे और अनिल कपूर भी मुख्य भूमिकाओं में हैं।

अभिनय देव द्वारा निर्देशित इस फिल्म का निर्माण मुकेश भट्ट, भूषण कुमार और कृष्ण कुमार ने विशेष फिल्म्स और टी-सीरीज के बैनर तले किया है।

फिल्म ‘सावी’ 31 मई को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए तैयार है।