राजस्थानी किरदार निभाना चुनौतीपूर्ण है : सायंतनी घोष

0
21

मुंबई, 10 फरवरी (आईएएनएस)। एक्ट्रेस सायंतनी घोष ने शो ‘दहेज दासी’ में निभाए जा रहे राजस्थानी किरदार के बारे में खुलकर बात की और बताया कि ऐसी भूमिकाएं निभाना मुश्किल है, खासकर उच्चारण के चलते।

सायंतनी शो में विंध्या देवी की भूमिका में हैं।

‘घर एक सपना’ की एक्ट्रेस ने साझा किया, “यह एक्सपीरियंस मेरे लिए काफी पर्सनल है, क्योंकि मेरे ससुराल वाले जयपुर से हैं। मैंने सबको बताया, अपनी सास और ननद को कि मैं एक राजस्थानी किरदार निभा रही हूं, ये सुनकर वे काफी उत्साहित हुए। राजस्थानी किरदार निभाना चुनौतीपूर्ण है, खासकर लहजा, लेकिन मैं इस चुनौती के लिए पूरी तरह से तैयार हूं।”

उन्होंने कहा, “हमने वर्कशॉप आयोजित की है, जहां हमें डायलॉग्स के संबंध में स्पेशल ट्रेनिंग दी गयी। इसके अलावा, विंध्या न केवल मानसिक रूप से, बल्कि शारीरिक रूप से भी एक मजबूत महिला है। वह कभी किसी के आगे नहीं झुकती। इसलिए मैं यह सुनिश्चित कर रही हूं कि मैं अपना पोस्चर सही रखूं।”

‘बिग बॉस 6’ प्रतियोगी ने आगे साझा किया: “जैसा कि मैंने बताया कि मेरे ससुराल वाले पहाड़ी हैं, वे जयपुर से हैं और हम बींदणी, अत्थे, मारे जैसे शब्दों का उपयोग करके बात करते हैं, इसलिए भाषा, आचरण, कपड़े, सब कुछ मेरे लिए रोमांचक है। मैंने लहंगा के साथ शर्ट, सिर पर पल्लू और बिंदी लगा रखी है।”

सयंतनी ने कहा: “मेरी किरदार की ताकत प्रेरणादायक है और यह ऐसी चीज है जिससे मैं जुड़ी हुई हूं। उसने पुरुष-प्रधान दुनिया में अपने लिए एक मजबूत स्थिति बनाई है और यह वाकई सराहनीय है। इसके अलावा, वह अपने परिवार से बहुत प्यार करती है, खासकर अपने बेटे से।”

दो दूनी 4 फिल्म्स प्रोडक्शन द्वारा निर्मित ‘दहेज दासी’ शो 12 फरवरी से प्रसारित होगा।