बंगाल घोटालों की जांच की समीक्षा के लिए दिल्ली से जाएंगे सीबीआई के वरिष्ठ अधिकारी

0
10

कोलकाता, 8 जून (आईएएनएस)। सीबीआई के कुछ वरिष्ठ अधिकारी अगले सप्ताह पश्चिम बंगाल जाएंगे। वे वहां राज्य में भ्रष्टाचार और चुनाव के बाद हुई हिंसा के मामलों में एजेंसी द्वारा की जा रही जांच की प्रगति की समीक्षा करेंगे। सूत्रों ने शनिवार को यह जानकारी दी।

सूत्रों ने बताया कि डिप्टी इंस्पेक्टर जनरल रैंक के ये अधिकारी कोलकाता के निजाम पैलेस और सॉल्ट लेक में सीजीओ कॉम्प्लेक्स स्थित सीबीआई के कार्यालयों में विभिन्न मामलों के जांच अधिकारियों से साथ बैठकें करेंगे।

जानकारी मिली है कि की जा रही जांच की प्राथमिक रिपोर्टें हाल ही में कोलकाता से एजेंसी के मुख्यालय भेजी गई थीं। इन रिपोर्टों की समीक्षा के बाद एजेंसी के शीर्ष अधिकारियों ने कुछ वरिष्ठ अधिकारियों को जांच की प्रगति की समीक्षा के लिए कोलकाता भेजने का फैसला किया है।

सूत्रों ने बताया कि समीक्षा के बाद दिल्ली से गये वरिष्ठ अधिकारी इन मामलों में जांच के अगले चरण का ब्लू प्रिंट तैयार करेंगे।

सीबीआई का यह फैसला महत्वपूर्ण है क्योंकि पश्चिम बंगाल में स्कूलों में हुई लगभग 26 हजार भर्तियां निरस्त करने के मामले पर 16 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है।

सूत्रों का कहना है कि इसे देखते हुए शीर्ष अदालत में एजेंसी का पक्ष रखने से पहले इस मामले में हुई जांच की गहन समीक्षा अनिवार्य हो गई थी।