प्रज्वल रेवन्ना को गिरफ्तार करने के लिए एसआईटी तैयार : कर्नाटक गृह मंत्री

0
8

बेंगलुरु, 30 मई (आईएएनएस)। कर्नाटक के गृह मंत्री डॉ. जी परमेश्वर ने गुरुवार को बताया कि विशेष जांच दल (एसआईटी) की टीम शुक्रवार को जेडी-एस सांसद प्रज्वल रेवन्ना को एयरपोर्ट पर पहुंचते ही गिरफ्तार कर लेगी। प्रज्वल रेवन्ना कथित सेक्स वीडियो कांड के मुख्य आरोपी हैं।

सूत्रों ने बताया, “प्रज्वल म्यूनिख से उड़ान भरेंगे। वह रात 12.30 बजे बेंगलुरु अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर उतरेंगे। एजेंसियां ​​प्रज्वल के विमान में चढ़ने पर नजर रखने के लिए एयरलाइन और अधिकारियों के साथ निकट समन्वय कर रही हैं।”

प्रज्वल रेवन्ना ने लुफ्थांसा से बिजनेस क्लास का हवाई टिकट बुक किया है। टिकट बुक करते समय उन्होंने अपना संपर्क नंबर और ईमेल आईडी नहीं दी थी।

सूत्रों ने बताया, “एसआईटी को पता चला है कि 31 मई को प्रज्वल रेवन्ना ने अपनी देश वापसी की घोषणा करने वाला वीडियो हंगरी की राजधानी बुडापेस्ट से अपलोड किया गया था।”

जी. परमेश्वर ने बेंगलुरु में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि एसआईटी ने उनके आगमन से पहले सभी जरूरी तैयारियां कर ली हैं। यदि वह आते हैं तो कानूनी प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

उन्होंने कहा, “बेंगलुरु अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर उतरते ही प्रज्वल रेवन्ना को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। कानून के अनुसार, उनके खिलाफ वारंट जारी किया गया है। उन्हें गिरफ्तार करना पुलिस का काम है और वे अपना काम करेंगे।”

पत्रकारों ने जी. परमेश्वर से पूछा कि प्रज्वल रेवन्ना को पहले क्यों नहीं गिरफ्तार किया गया?

इस पर उन्होंने कहा कि हम उन्हें किसी विदेशी जगह पर गिरफ्तार नहीं कर सकते। आपको किसने बताया कि हम वहां जाकर उन्हें घसीट सकते हैं? यहां तक ​​कि केंद्र सरकार भी उन्हें गिरफ्तार करने के लिए किसी को नहीं भेज सकती। इंटरपोल को सूचित करने का उद्देश्य यही है। इसके बाद ही ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी किया जाता है। उसके बाद एक प्रक्रिया का पालन किया जाता है।