शेख शाहजहां पश्चिम बंगाल से बाहर इलाज करा रहे : कैबिनेट मंत्री

0
26

कोलकाता, 25 जनवरी (आईएएनएस)। पश्चिम बंगाल के एक कैबिनेट मंत्री ने गुरुवार शाम को दावा किया है कि तृणमूल कांग्रेस नेता शेख शाहजहां राज्य से बाहर हैं और उनका इलाज चल रहा है। शेख शाहजहां, 5 जनवरी को उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली में ईडी और सीएपीएफ कर्मियों पर हमले के मास्टरमाइंड हैं।

हालांकि, सुधार प्रशासन मंत्रालय में राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) अखिल गिरि ने यह नहीं बताया कि फरार तृणमूल नेता इलाज के लिए कहां गए हैं।

अखिल गिरि इस बात का भी कोई खास जवाब नहीं दे पाए कि क्या शाहजहां ईडी के नोटिस का सम्मान करेंगे और 29 जनवरी की दोपहर तक ईडी के कार्यालय में आत्मसमर्पण करेंगे।

अखिल गिरि ने कहा, ”आत्मसमर्पण करने का फैसला पूरी तरह से उन पर निर्भर है। मुझे इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है। अगर उन्हें कोई दिक्कत है तो वह ईडी से कुछ और वक्त मांग सकते हैं। ईडी अक्सर ऐसे मामलों में छूट दे देती है।”

राज्य भाजपा नेतृत्व ने दावा किया है कि मंत्री की टिप्पणियां उनके आरोपों की पुष्टि करती है कि फरार सत्तारूढ़ दल के नेता राज्य प्रशासन द्वारा प्रदान किए गए सुरक्षित आश्रय में हैं।

हालांकि, सत्तारूढ़ सरकार ने अखिल गिरि की टिप्पणियों को उनके निजी विचार करार दिया है। तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता ने कहा, “हमारी पार्टी का रुख स्पष्ट है कि वह कानून की नजर में दोषी साबित होने वाले किसी भी व्यक्ति के साथ खड़ी नहीं होगी।”

–आईएएनएस

एफजेड/एबीएम