शुभंकर शर्मा, गगनजीत भुल्लर पेरिस ओलंपिक में पदार्पण के लिए तैयार

0
20

नई दिल्ली, 3 मई (आईएएनएस) प्रमुख भारतीय गोल्फर शुभंकर शर्मा और गगनजीत भुल्लर पेरिस 2024 में ओलंपिक में पदार्पण करने के लिए तैयार हैं। 29 अप्रैल तक ओलंपिक गोल्फ रैंकिंग (ओजीआर) में शुभंकर और गगनजीत क्रमशः 47 और 52वें स्थान पर हैं। और उनके 1 अगस्त को ले गोल्फ नेशनल में भाग लेने वाले 60 पेशेवरों में शामिल होने की उम्मीद है।

अपनी तैयारी के बारे में बात करते हुए शुभंकर ने कहा कि वह ओलंपिक के लिए एक सुनियोजित कार्यक्रम का पालन कर रहे हैं। शुभंकर ने साई मीडिया को बताया, “मैं खुद से खुश हूं और जहां मैं आज खड़ा हूं। यह सही दिशा में बढ़ रहा है। अब चुनौतियों से ज्यादा, यह उस सप्ताह को सही तरीके से पूरा करने के बारे में है। मैं बहुत सकारात्मक हूं।”

शुभंकर पेशेवर सर्किट में अपने सीनियर भुल्लर का बहुत सम्मान करते हैं।शुभंकर ने कहा, “गगन एक सिद्ध चैंपियन हैं और मैं उन्हें बहुत आदर और सम्मान की दृष्टि से देखता हूं। जीतने के बारे में उनकी मानसिकता अद्भुत है। मुझे यकीन है कि हम दोनों पेरिस में देश को गौरवान्वित करने के लिए एक-दूसरे को प्रेरित करने में सक्षम होंगे।”

11 बार के एशियाई टूर चैंपियन और 2006 एशियाई खेलों के रजत पदक विजेता गगनजीत ने कहा कि वह पेरिस में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए भूखे हैं। उन्होंने कहा,”टॉप्स में शामिल होना मेरे लिए गर्व का क्षण है। हालांकि पिछले कुछ वर्षों में प्रायोजकों ने मुझे समर्थन दिया है, लेकिन कई चीजें बाकी हैं। मैं एक मनोवैज्ञानिक, कैडी और फिटनेस कोच के साथ अपनी टीम को मजबूत करना चाहूंगा।”

गगनजीत भुल्लर ने कहा,”शुभंकर मुझसे बहुत छोटा है, लेकिन मैंने टूर्नामेंट में उसके साथ कुछ राउंड खेले हैं। हम दोनों उत्साहित हैं क्योंकि यह हमारा पहला ओलंपिक है। गोल्फ एक ऐसा खेल है जिसमें कुछ भी हो सकता है, कुछ अच्छे राउंड, कुछ अच्छे शॉट निश्चित रूप से परिणाम तय करने में काफी मदद कर सकते हैं।”

युवा मामले और खेल मंत्रालय की टारगेट ओलंपिक पोडियम स्कीम (टॉप्स) के समर्थन से प्रेरित होकर, चंडीगढ़ स्थित पेशेवरों को ग्रेड बनाने के लिए अपनी रैंकिंग को पर्याप्त ऊंचा रखने का भरोसा है। शुभंकर को हाल ही में डेवलपमेंट ग्रुप से टॉप्स कोर ग्रुप में अपग्रेड किया गया था, जबकि गगनजीत को सीधे कोर ग्रुप में शामिल किया गया था।

शुभंकर ने कहा, “टॉप्स सरकार की एक महान पहल है और उच्चतम स्तर पर देश का प्रतिनिधित्व करने वाले योग्य खिलाड़ियों का समर्थन करती है। कम ही लोग जानते होंगे कि गोल्फ कई पहलुओं में अलग है, खासकर जहां तक ​​खर्चों का सवाल है। इसलिए, सरकार के किसी भी समर्थन का हमेशा स्वागत रहेगा। मैं ओलंपिक में देश की उम्मीदों को पूरा करने के लिए अपने अनुभव का उपयोग करूंगा। कहने की जरूरत नहीं है, मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करूंगा।”

टॉप्स के तहत शुभंकर को दी जाने वाली वित्तीय सहायता में दो प्रमुख चैंपियनशिप – यूनाइटेड स्टेट्स ओपन और ब्रिटिश ओपन के अलावा नौ डीपी वर्ल्ड टूर स्पर्धाओं में प्रतिस्पर्धा की लागत शामिल होगी, इसके अलावा कोच शुल्क, फिजियोथेरेपिस्ट और आहार विशेषज्ञ सेवाएं, हवाई किराया, भोजन और आवास, पॉकेट भत्ता आदि शामिल होंगे।