गुजरात गेम जोन अग्निकांड : राजकोट पहुंचे एसआईटी प्रमुख

0
8

राजकोट, 11 जून (आईएएनएस)। गुजरात के राजकोट शहर में हुए टीआरपी गेम जोन अग्निकांड मामले की जांच को लेकर विशेष जांच दल (एसआईटी) के प्रमुख सुभाष त्रिवेदी जांच को आगे बढ़ाने के लिए पहुंचे।

सीआईडी ​​(अपराध) के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक त्रिवेदी ने कहा, ”अग्निशमन विभाग की कार्यकुशलता, विभिन्न नगर निगम विभागों की कार्यप्रणाली, सामान्य विकास नियंत्रण विनियमों (जीडीसीआर) और राजकोट शहरी विकास प्राधिकरण (आरयूडीए) नियमों के अनुपालन की जांच की जा रही है।”

उन्होंने यह भी कहा कि नगर नियोजन विभाग की ओर से संभावित त्रुटियों की जांच की जा रही है। साथ ही इस संबंध में गहन एवं विस्तृत जांच की आवश्यकता पर जोर दिया गया है।

त्रिवेदी के बताया कि इस मामले में विभिन्न एजेंसियों द्वारा पहले ही कई व्यक्तियों और दस्तावेजों की जांच की जा चुकी है।

उन्होंने आगे कहा, ”हम अग्निशमन विभाग और नगर निगम इकाइयों के काम का मूल्यांकन कर रहे हैं। साथ ही जीडीसीआर और इस बात पर भी नजर बनाए हुए हैं कि आरयूडीए के नियम का पालन किया गया या नहीं। नगर नियोजन विभाग की भूमिका भी इस जांच के दायरे में है।”

बता दें कि 25 मई को आग की चपेट में आया लोकप्रिय गेमिंग जोन कथित तौर पर बिना मंजूरी के चलाया जा रहा था।

इस घटना में लोगों की दुखद मौत को लेकर त्रिवेदी ने कहा, ”हमारी संवेदनाएं उन परिवारों के साथ हैं, जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया है।”

त्रिवेदी ने गहन जांच पर बात करते हुए इसमें कई एजेंसियों की भागीदारी पर भी जोर दिया।

उन्होंने कहा, ”यह बहुत जरूरी है कि दोषियों को इसकी सजा मिले, साथ ही यह भी जरूरी है कि निर्दोषों को इससे कोई तकलीफ न हो। इसमें दोषी पाए जाने वालों पर सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।”