राजभवन द्वारा आयोजित गणतंत्र दिवस पार्टी में शामिल नहीं होंगे स्टालिन

0
23

चेन्नई, 26 जनवरी (आईएएनएस)। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन राज्यपाल आर.एन. रवि द्वारा शुक्रवार को राजभवन में आयोजित गणतंत्र दिवस हाई-टी पार्टी में शामिल नहीं होंगे।

मुख्यमंत्री ने यह कहते हुए समारोह में भाग लेने से मना कर दिया है कि उन्हें तिरुवन्नामलाई में इंडिया गठबंधन के सार्वजनिक कार्यक्रम का उद्घाटन करना है और उन्होंने राजभवन को अपनी अनुपलब्धता के बारे में सूचित कर द‍िया है।

सत्तारूढ़ द्रमुक ने राजभवन में समारोह का बहिष्कार नहीं किया है, जबकि उसके गठबंधन सहयोगियों कांग्रेस, सीपीआई-एम और वीसीके ने कहा है कि वे समारोह का बहिष्कार करेंगे।

विपक्षी दलों ने कहा है कि वे समारोह का बहिष्कार कर रहे हैं, क्योंकि राज्यपाल ने अपने पद का राजनीतिकरण कर लिया है और लोकतांत्रिक रूप से चुनी गई तमिलनाडु सरकार के खिलाफ काम कर रहे हैं।

तमिलनाडु के राज्यपाल और एम.के.स्टालिन के नेतृत्व वाली राज्य सरकार विवादों में हैं, क्योंकि राज्यपाल ने कई विधेयकों पर हस्ताक्षर करने से इनकार कर दिया है।

द्रमुक और उसके गठबंधन सहयोगियों ने आरोप लगाया है कि राज्यपाल ने राज्य की राजनीतिक संस्कृति को बदल दिया है और राज्य के संवैधानिक प्रमुख के रूप में अपने कर्तव्यों को पूरा करने के बजाय भाजपा और आरएसएस के एजेंट के रूप में कार्य कर रहे हैं।

–आईएएनएस

सीबीटी/