कर्नाटक में छात्रा की हत्या का मामला : हिंदुओं के गुस्से से बचने की कोशिश कर रहे हैं सीएम

0
11

बेंगलुरु, 19 अप्रैल (आईएएनएस)। कर्नाटक भाजपा ने एक कांग्रेस पार्षद की बेटी की गुरुवार को हुई हत्या के मामले में मुख्यमंत्री सिद्दारमैया के बयान को लेकर उन्हें घेरते हुए आरोप लगाया है कि वह हिंदू मतदाताओं के गुस्से से बचने के लिए ऐसा कह रहे हैं।

भाजपा इसे ‘लव जिहाद’ का मामला बता रही है। उसने आरोप लगाया है कि सीएम सिद्दारमैया की सरकार लोकसभा चुनाव में हिंदू मतदाताओं के गुस्से से बचने के लिए इसे “व्यक्तिगत” और “प्रेम” का मामला बता रही है।

पुलिस के साथ बैठक के बाद मामले पर मीडिया से बात करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा था कि कोई भी हत्या निजी कारणों से होती है। उन्होंने कहा, “कानून-व्यवस्था बनाए रखना सरकार का कर्तव्य है। सरकार अपना कर्तव्य निभाएगी।”

विपक्ष के नेता आर. अशोक ने शुक्रवार को कहा, ”ऐसे समय में जब लड़की के माता-पिता दर्द में हैं, आप लड़की पर संबंध बनाने का आरोप लगा रहे हैं। क्या आपमें कोई इंसानियत है? उसका अंतिम संस्कार भी नहीं किया गया और आप कह रहे हैं कि वे एक-दूसरे से प्यार करते थे। अगर उसे प्यार होता तो वह बहुत पहले ही आरोपी के साथ चली गई होती, लेकिन उसने ऐसा कुछ नहीं किया।”

अशोक ने आरोप लगाया, ”यह चुनाव का समय है, अगर सच सामने आया तो हिंदू आपको सजा देंगे। सजा से बचने के लिए मुख्यमंत्री सिद्दारमैया ने दावा किया है कि लड़की की हत्या एक व्यक्तिगत मामले की वजह से हुई है।

“लड़की के माता-पिता ने जोर देकर कहा है कि यह लव जिहाद का मामला है। लड़की की मां ने कहा था कि उसकी मृत बेटी का यह दावा करके अपमान नहीं किया जाना चाहिए कि वह प्यार करती थी।”

अशोक ने कहा कि मुख्यमंत्री सिद्दारमैया और गृह मंत्री जी. परमेश्वर को मामले को व्यक्तिगत मोड़ देने के लिए शर्म आनी चाहिए। उन्हें पता होना चाहिए कि जो व्यक्ति लव जिहाद का आरोप लगा रहा है वह एक कांग्रेस पार्षद है।

भाजपा नेता ने आरोप लगाया है कि पिछले 15-20 साल से पार्टी कहती आ रही है कि केरल की तरह कर्नाटक में भी लव जिहाद किया जा रहा है।

अशोक ने कहा, “कर्नाटक में हिंदुओं की जान की कोई कीमत नहीं है। उन्होंने लव जिहाद करने वालों को पासपोर्ट जारी किया है। उन्होंने हत्यारों, दंगाइयों को वीजा दिया है। कर्नाटक जिहादियों का स्वर्ग बन गया है। सीएम सिद्दारमैया के नेतृत्व वाली सरकार के सत्ता में आने के बाद हिंदुओं को अपमानित किया जा रहा है। लव जिहाद के नाम पर आतंकवाद को अंजाम देने की मानसिकता वाले लोग सोचते हैं कि कांग्रेस सरकार किसी को भी उनका बाल भी बांका करने की इजाजत नहीं देगी।”

अशोक ने कहा कि लड़की की हत्या कॉलेज जैसी सुरक्षित जगह पर हुई।

उन्होंने कहा कि कर्नाटक में हिंसा की घटनाओं को देखकर “ऐसा लगता है कि कानून-व्यवस्था गुंडों को सौंप दी गई है।”