टी20 विश्व कप : रोहित और शांतो ने न्यूयॉर्क स्टेडियम का किया दौरा

0
11

न्यूयॉर्क, 31 मई (आईएएनएस)। आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप में शनिवार को होने वाले अभ्यास मैच से पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हुसैन शांतो ने अमेरिका में नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का दौरा किया।

नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में 34,000 लोगों की क्षमता है और इसमें इस बड़े टूर्नामेंट के आठ मैच खेले जाएंगे, जिसमें भारत के तीन मैच भी शामिल हैं।

9 जून को होने वाला बहुप्रतीक्षित भारत-पाकिस्तान मुकाबला भी इसी मैदान पर खेला जाएगा।

न्यूयॉर्क का इस मैदान पर पहला अंतर्राष्ट्रीय मैच 3 जून को खेला जाएगा, जब श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका आमने-सामने होंगे।

लेकिन इससे पहले यहां दो एशियाई दिग्गजों भारत और बांग्लादेश के बीच एक वार्मअप मैच खेला जाएगा।

स्टैंड्स की ओर देखते हुए भारत के कप्तान रोहित ने उन सभी को सलाम किया, जिन्होंने इस पिच को तैयार करने में अहम भूमिका निभाई।साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि वह इस मैदान पर खेलने का और इंतजार नहीं कर सकते।

आईसीसी ने भारतीय कप्तान के हवाले से कहा, “यह खूबसूरत लग रहा है। यह काफी खुला मैदान है। जब हम यहां आएंगे और अपना पहला मैच खेलेंगे, तो मैं स्टेडियम के माहौल को महसूस करने के लिए इंतजार नहीं कर सकता।

“उम्मीद है कि यह एक अच्छा मैच होगा। अभ्यास मैच में मैदान पर उतरने के बाद, भारत 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ इसी मैदान पर अपना पहला ग्रुप मैच खेलेगा।”

रोहित ने आगे कहा, “टूर्नामेंट से पहले परिस्थितियों को समझना अधिक महत्वपूर्ण है, क्योंकि हम पहले कभी यहां नहीं आए हैं। हम परिस्थितियों का अधिकतम लाभ उठाने की कोशिश करेंगे, 5 जून को जब हम अपना पहला मैच खेलेंगे तो वहां की परिस्थितियों के अनुसार ढल जाएंगे।

“यह सिर्फ मैदान, पिच और इस तरह की चीजों को महसूस करने की लय में आने के बारे में है। न्यूयॉर्क में लोग विश्व कप देखने के लिए बहुत इच्छुक होंगे, क्योंकि विश्व कप पहली बार यहां हो रहा है। मुझे पूरा यकीन है कि विभिन्न टीमों के सभी प्रशंसक काफी उत्साहित हैं और इस टूर्नामेंट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।”

इस बीच, बांग्लादेश के कप्तान शांतो स्टेडियम को व्यक्तिगत रूप से देखकर दंग रह गए। यह अविश्वसनीय है। हम सभी ने इंटरनेट पर देखा कि तीन महीने पहले यहां कुछ भी नहीं था। अब यह एक शानदार स्टेडियम है।