कोरियाई जोड़ी को अपसेट कर ट्रीसा-गायत्री पहली बार सुपर 750 सेमीफाइनल में

0
11

सिंगापुर, 31 मई (आईएएनएस)। अपनी शानदार फॉर्म जारी रखते हुए भारत की महिला युगल जोड़ी ट्रीसा जोली और गायत्री गोपीचंद ने एक और कोरियाई जोड़ी,विश्व की छठे नंबर की किम सो येओंग और कोंग ही योंग को शुक्रवार को रोमांचक क्वार्टरफाइनल में हराकर पहली बार सुपर 750 टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।

विश्व रैंकिंग में 30वें नंबर की भारतीय जोड़ी ने पहला गेम हराने के बाद शानदार वापसी करते हुए 18-21, 21-19, 24-22 से जीत हासिल की और पहली बार बीडब्लूएफ वर्ल्ड टूर सुपर 750 टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनायी।

ट्रीसा और गायत्री का सेमीफाइनल में सामना शनिवार को जापान की नामी मत्सुयामा-चिहारू शिफा और इंडोनेशिया की अप्रियानी रहायु-सीती फादिया सिल्वा रामधंती के बीच दूसरे क्वार्टर फाइनल की विजेता से होगा।

टूर्नामेंट में इससे पहले युवा भारतीय जोड़ी ने विश्व की दूसरे नंबर की कोरियाई जोड़ी बेक ना हा और ली सो ही को राउंड 16 में एक घंटे तक चले मुकाबले में 21-9, 14-21, 21-15 से हराया था।

ट्रीसा और गायत्री इस 750 टूर्नामेंट में एकमात्र भारतीय बचे हैं। गुरूवार को भारत की शीर्ष खिलाड़ी पीवी सिंधु और एच एस प्रणय को दूसरे दौर में हार का सामना करना पड़ा था।