नामीबिया को हराकर सुपर 8 में पहुंचा ऑस्ट्रेलिया

0
13

नॉर्थ साउंड (एंटीगा), 12 जून (आईएएनएस)। ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार को सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में नामीबिया को 9 विकेट से हराकर टी20 विश्व कप के सुपर आठ चरण के लिए क्वालीफाई किया।

ऑस्ट्रेलिया ने सभी विभागों में शानदार प्रदर्शन किया और नामीबिया के 73 रनों के लक्ष्य को छह ओवर में ही हासिल कर लिया।

स्पिनर और प्लेयर ऑफ द मैच एडम जाम्पा ने (4-12) विजयी स्पेल के साथ इतिहास रच दिया और 100 टी20 विकेट हासिल करने वाले पहले ऑस्ट्रेलियाई पुरुष खिलाड़ी बन गए।

एडम जाम्पा अब मेगन और एलिस पेरी के साथ अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर शॉर्ट फॉर्मेट में उस मुकाम तक पहुंचने वाले हमवतन खिलाड़ी बन गए।

नामीबिया की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 17 ओवर में 72 रन पर ऑलआउट हो गई। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने महज 5.4 ओवर में 1 विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया।

73 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए, ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाजों ने शुरुआत से ही आक्रमण शुरू कर दिया। हालांकि, एक तूफानी पारी के बाद डेविड वॉर्नर 8 गेंदों में 20 रन पर आउट हो गए। इसके बाद ट्रेविस हेड ने 17 गेंद पर 34 रन और मिचेल मार्श ने 9 गेंद पर 19 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई।

ऑस्ट्रेलिया टी20 विश्व कप के सुपर-8 में पहुंचने वाली दूसरी टीम है। दक्षिण अफ्रीका इस स्टेज पर पहले ही पहुंच चुकी है। हेड और मार्श की तेज पारी की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने पावरप्ले के अंदर ही रन चेज पूरा कर लिया।

यह जीत पुरुषों के टी20 विश्व कप में गेंदों के मामले में किसी भी टीम के लिए जीत का दूसरा सबसे बड़ा अंतर है। इससे पहले, 2014 में नीदरलैंड के खिलाफ श्रीलंका की जीत सबसे बड़ी जीत थी। उसने 90 गेंदें शेष रहते 40 रनों के लक्ष्य का पीछा किया था।