हार्दिक को हमेशा अपनी क्षमता पर भरोसा था : म्हाम्ब्रे

0
18

न्यूयॉर्क, 12 जून (आईएएनएस)। भारत के गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे ने कहा कि उप-कप्तान हार्दिक पांड्या को आईपीएल 2024 में खराब प्रदर्शन के बावजूद हमेशा अपनी क्षमता पर भरोसा था।

टूर्नामेंट के पहले दो मैच हार्दिक पांड्या के लिए ठीक रहे। बल्ले से वो बेशक अपनी छाप नहीं छोड़ पाए लेकिन गेंद से उन्होंने अहम भूमिका निभाई।

उनके इस प्रदर्शन को देखकर गेंदबाजी कोच ने कहा कि हार्दिक ने अब गेंदबाजी में अपनी लय हासिल कर ली है।

हार्दिक पांड्या ने आईपीएल 2024 के 14 मैचों में केवल 11 विकेट लिए थे, जहां उन्होंने मुंबई इंडियंस की कप्तानी की थी। इस टीम के लिए यह सीजन काफी खराब रहा और एमआई अंक तालिका में सबसे नीचे रही।

आईपीएल में इस खराब दौर से गुजरने के बाद तेज गेंदबाज ऑलराउंडर ने टी20 विश्व कप में अच्छा कमबैक किया है।

हार्दिक ने दो मैचों में पांच विकेट लिए हैं, जिसमें पाकिस्तान के खिलाफ छह रन की रोमांचक जीत (2-24) का महत्वपूर्ण प्रदर्शन भी शामिल है।

भारत और अमेरिका के बीच होने वाले मैच से पहले कोच म्हाम्ब्रे ने कहा, “मुझे पूरा यकीन था कि हार्दिक को अपनी क्षमता पर पूरा भरोसा है। कई बार टूर्नामेंट में लय नहीं होती। आपके लाख जतन के बाद भी आप अपनी लय हासिल करने में सफल नहीं होते, क्योंकि इसमें समय लगता है।”

म्हाम्ब्रे ने कहा कि पाकिस्तान के खिलाफ भारत का शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन, जिसमें उन्होंने न्यूयॉर्क की मुश्किल पिच पर 119 रन का बचाव किया, हाल के दिनों में सबसे बेहतरीन प्रदर्शनों में से एक है।

कोच ने भारत और यूएसए के मैच पर कहा, “हम सह-मेजबान यूएसए को हल्के में नहीं ले रहे हैं, जिसने कनाडा और पाकिस्तान के खिलाफ जीत से चार अंक हासिल किए हैं। यूएसए के पास सौरभ नेत्रवलकर, हरमीत सिंह, मोनंक पटेल, मिलिंद कुमार और निसर्ग पटेल जैसे भारत के पूर्व घरेलू खिलाड़ी हैं, जो रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम के बारे में बहुत कुछ जानते हैं। उम्मीद है कि यह एक रोमांचक टक्कर होगी।

“आप किसी भी मैच को हल्के में नहीं ले सकते। यह विश्व कप है। हर मैच मायने रखता है। आपकी लय महत्वपूर्ण है। इसलिए, हमारे लिए यह किसी भी अन्य मैच की तरह ही होने वाला है।”