सुपर-8 में गरजेगा विराट कोहली का बल्ला : वसीम जाफर

0
15

न्यूयॉर्क, 13 जून (आईएएनएस)। टी-20 विश्व कप-2024 में टीम इंडिया का विजय रथ जारी है। जीत की हैट्रिक लगा चुकी रोहित एंड कंपनी ने ग्रुप स्टेज के आखिरी मुकाबले से पहले ही सुपर-8 में जगह पक्की कर ली है। इन सबके बीच विराट कोहली का खामोश बल्ला फैंस और टीम के लिए सबसे बड़ी टेंशन है।

भारत के पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर का मानना ​​है कि विराट कोहली जल्द अपने पुराने रंग में नजर आएंगे।

वसीम जाफर ने कहा, “टी-20 विश्व कप के अंतिम चरण में विराट अपना असली रंग दिखाएंगे।”

जाफर का यह बयान तब आया जब विराट ने टूर्नामेंट में तीन पारियों में सिर्फ पांच रन बनाए हैं।

विराट कोहली आईपीएल 2024 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में टूर्नामेंट में आए थे। विराट ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए बल्लेबाजी करते हुए 15 मैचों में 741 रन बनाए थे।

फैंस और टीम इंडिया को उम्मीद थी कि विराट अपना फॉर्म टी-20 विश्व कप में भी जारी रखेंगे। लेकिन, टी-20 विश्व कप में कोहली ने अपने पहले तीन ग्रुप ए मैचों में भारत के लिए 1, 4 और 0 रन बनाए हैं। उनके फ्लॉप शो और खामोश बल्ले ने कई सवाल खड़े कर दिए हैं।

जाफर ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो में कहा, “रोहित और विराट न्यूयॉर्क की मुश्किल पिच पर खेल रहे हैं, इसलिए वे शीर्ष रन बनाने वालों में शामिल नहीं हैं। विराट कोहली को कम न आंकें। जैसे-जैसे टूर्नामेंट अंतिम चरण में पहुंचेगा, वह अपना असली रंग दिखाएंगे। मैंने विराट को सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में चुना था और मैं इस पर कायम रहूंगा।”

पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने कोहली के नंबर तीन पर खेलने के विचार को भी खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि ऋषभ पंत अब उस स्थान पर अच्छी तरह से फिट हो चुके हैं।

जाफर ने कहा, “मुझे नहीं लगता कि विराट कोहली को नंबर 3 पर बल्लेबाजी करनी चाहिए। उन्हें ओपनिंग जारी रखनी चाहिए क्योंकि अब आपके पास नंबर 3 पर ऋषभ पंत हैं और वह वास्तव में अच्छा काम कर रहा है।”

15 जून को फ्लोरिडा में कनाडा के खिलाफ भारत का अंतिम ग्रुप ए मैच होने वाला है, जाफर को लगता है कि संजू सैमसन को चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने का मौका मिल सकता है। ऐसे में शिवम दुबे का पत्ता कट सकता है। हालांकि, शिवम दुबे ने भी यूएसए के खिलाफ 35 गेंदों पर 31 रन की जुझारू पारी खेलकर अपनी दावेदारी मजबूत कर ली है।