यूएसए और भारत के बीच हुए मैच में सिराज बने ‘बेस्ट फील्डर’, युवराज ने दिया मेडल

0
14

न्यूयॉर्क, 13 जून (आईएएनएस)। टी20 विश्व कप 2024 के 25वें मैच में भारत ने यूएसए को हराकर सुपर-8 में जगह बनाई। यह मुकाबला क्रिकेट फैंस के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है। लेकिन उसकी वजह सिर्फ भारत की जीत नहीं, बल्कि मोहम्मद सिराज का शानदार कैच भी है।

भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने बुधवार रात टी20 विश्व कप में यूएसए के खिलाफ सात विकेट की जीत में मैदान पर अपने शानदार प्रदर्शन के लिए ‘फील्डर ऑफ द मैच’ का पदक जीता।

भारत ने बुधवार को टूर्नामेंट में जीत की हैट्रिक पूरी की। नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में अपने पिछले तीन मैचों में रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम ने आयरलैंड, पाकिस्तान और अब यूएसए को हराकर अभियान की शानदार शुरुआत की।

यूएसए के खिलाफ मैच के बाद सिराज को ‘बेस्ट फील्डर’ चुना गया। टीम के फील्डिंग कोच दिलीप ने ऋषभ पंत, मोहम्मद सिराज और सूर्यकुमार यादव को इस अवार्ड के लिए नामित किया। दरअसल, इन तीनों खिलाड़ियों ने इस मुकाबले में शानदार फील्डिंग की थी।

इस मौके पर युवराज सिंह खास मेहमान के तौर पर ड्रेसिंग रूम में पहुंचे। उन्होंने सिराज को बेस्ट फील्डर के रूप में चुना।

तेज गेंदबाज ने अपने चार ओवर के स्पेल में कोई विकेट नहीं लिया, लेकिन उन्होंने एरोन जोन्स (11) और नितेश कुमार (27) के कैच लपके, खासकर डीप मिडविकेट पर उन्होंने एक बेहतरीन कैच लपका।

युवराज ने बीसीसीआई के एक वीडियो में कहा, “जब भी वह मैदान पर होता है, तो वह न केवल कैच लेता है और रन आउट करता है, बल्कि यह एक रवैया और जोश है। हर बार जब वह मैदान पर जाता है, तो उसमें एक ऐसा जोश रहता है, जो किसी भी क्षण बदलाव लाने के लिए तैयार रहता है।”

भारतीय फील्डिंग कोच टी दिलीप ने मैदान पर अपने खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन की सराहना की।

दिलीप ने कहा, “मेरा हमेशा से मानना ​​है कि हमारी टीम की निरंतरता हमें बेस्ट बनाती है। मुझे लगता है कि यह एक बेहतरीन उदाहरण था। हर छोटा प्रयास, गति में बदलाव लाने के लिए अहम है। टीम को उनके शानदार प्रदर्शन और पहली तीन जीतों के लिए बधाई।”

भारत अब शनिवार को फ्लोरिडा में अपने आखिरी ग्रुप-स्टेज मैच में कनाडा से भिड़ेगा।