रोहित-कोहली की ओपनिंग जोड़ी के सपोर्ट में आए ब्रायन लारा

0
16

नई दिल्ली, 13 जून (आईएएनएस)। वेस्टइंडीज के दिग्गज क्रिकेटर ब्रायन लारा ने भारत की ओपनिंग जोड़ी रोहित शर्मा और विराट कोहली का समर्थन किया है।

टी20 विश्व कप 2024 में भारत की ओपनिंग जोड़ी सुर्खियों में रही है, जिसमें विराट कोहली का प्रदर्शन सबसे खराब रहा है। टूर्नामेंट में अब तक विराट कोहली ने तीन मैचों 1, 4 और 0 और कुल मिलाकर 5 रन बनाए हैं।

इस बीच, रोहित ने आयरलैंड के खिलाफ शानदार अर्धशतक (37 गेंदों पर 52 रन) के साथ अभियान की शुरुआत की, लेकिन इसके बाद वो भी संघर्ष करते नजर आए।

रोहित पहले मैच में अर्धशतक बनाने के बाद, अन्य दो मुकाबलों में केवल 13 और 3 रन ही बना सके।

विराट और रोहित के फ्लॉप शो के बाद उनकी ओपनिंग जोड़ी पर सवालिया निशान खड़ा हो गया। पाकिस्तान और यूएसए के खिलाफ भारत की ओपनिंग जोड़ी सस्ते में पवेलियन लौट गई, जिससे टीम इंडिया और फैंस के दिलों की धड़कन तेज हो गई थी। मगर पहले ऋषभ पंत और फिर सूर्यकुमार यादव ने मोर्चा संभाला और टीम को सुपर-8 तक पहुंचाया। लेकिन आगे के सफर के लिए रोहित और विराट का रन बनाना बेहद महत्वपूर्ण है।

कुछ फैंस और क्रिकेट एक्सपर्ट का मानना है कि विराट को नंबर-3 पर ही बल्लेबाजी करनी चाहिए।

हालांकि, ब्रायन लारा का मानना ​​है कि इस ओपनिंग जोड़ी में बदलाव करने से टीम का संतुलन बिगड़ सकता है और उन्होंने इस टॉप ऑर्डर को आगे भी बनाए रखने का सुझाव दिया।

लारा ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, “भारत के पास लेफ्ट एंड राइट ओपनिंग कॉम्बिनेशन खेलने का विकल्प था। लेकिन उन्होंने कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली को चुना। जो आईपीएल में अपनी-अपनी टीमों के लिए ओपनिंग करते हैं और भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाजों में गिने जाते हैं।

मुझे लगता है कि उन्हें इसी पर टिके रहना चाहिए। अगर आप शीर्ष पर बदलाव करते हैं, तो विराट कोहली को थोड़ा नीचे आना होगा और इससे चीजें बिगड़ सकती हैं।”

विंडीज के इस महान खिलाड़ी ने इस जोड़ी की अंततः अच्छा प्रदर्शन करने की क्षमता पर अपना भरोसा जताया।

उन्होंने आगे कहा, “मेरा मानना ​​है कि भारत के पास जो कॉम्बिनेशन है, उसे जारी रखते हुए इन दोनों बल्लेबाजों का समर्थन करना चाहिए। यूएसए में बल्लेबाजी की स्थिति बहुत अच्छी नहीं थी। मुझे नहीं लगता कि आपको ऐसे में बदलाव करना चाहिए। खासकर तब जब आप जीत रहे हों।”

भारत शनिवार को फ्लोरिडा के लॉडरहिल में सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम टर्फ ग्राउंड में अपने आखिरी ग्रुप चरण में कनाडा से भिड़ेगा।