सूर्यकुमार विश्व कप में भारतीय टीम के लिए गेमचेंजर साबित होंगे : हरभजन

0
13

न्यूयॉर्क, 8 जून (आईएएनएस)। पूर्व भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह का मानना है कि टी 20 के शीर्ष बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव मौजूदा विश्व कप में भारतीय टीम के लिए गेम चेंजर साबित होंगे।

हालांकि सूर्यकुमार आयरलैंड के खिलाफ भारत की आठ विकेट की जीत में केवल दो रन ही बना पाए थे लेकिन उनके पाकिस्तान के खिलाफ बहु-प्रतीक्षित मुकाबले में बड़ा स्कोर बनाने की उम्मीद की जा रही है। सूर्यकुमार ने 61 टी 20 मैचों में 44.64 की औसत से 2143 रन बनाये हैं जिसमें चार शतक और 17 अर्धशतक शामिल हैं ।

हरभजन ने न्यूयॉर्क में स्टार स्पोर्ट्स प्रेस रूम इवेंट में कहा,“ जहां तक मेरा सम्बन्ध है , मैं एक गेंदबाज की तरफ जाना चाहूंगा हालांकि मेरा झुकाव सूर्यकुमार यादव की तरफ है। मुझे लगता है कि सूर्यकुमार वह खिलाड़ी हैं जो इस टूर्नामेंट में भारत के लिए गेम चेंजर साबित होंगे। हालांकि पहले मैच में उनका बल्ला नहीं चला था। ”

हरभजन ने कहा, “लेकिन सूर्यकुमार यादव, जब वह 10 या 15 गेंदें खेलेंगे, तो वह शायद टीम इंडिया के लिए विजयी रन बनाएंगे। वह किसी भी स्थान पर बल्लेबाजी करने जाएंगे, टीम के लिए खेलेंगे।’ इसलिए, मेरे नजर में, सूर्यकुमार यादव इस विश्व कप में टीम इंडिया के लिए सबसे बड़े गेम चेंजर साबित होंगे।”

जहां भारत के पूर्व बल्लेबाज नवजोत सिंह सिद्धू ने टूर्नामेंट में अपने प्रमुख खिलाड़ी के रूप में तेज गेंदबाजी के अगुआ जसप्रीत बुमराह को चुना, वहीं पूर्व तेज गेंदबाज लक्ष्मीपति बालाजी ने भी उन्हें चुना और अपनी सूची में ऋषभ पंत का नाम जोड़ा। इस सप्ताह की शुरुआत में आयरलैंड पर जीत में 2-6 के किफायती स्पैल के लिए बुमराह को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

दूसरी ओर, बाएं हाथ के विकेटकीपर-बल्लेबाज पंत टी20 विश्व कप में भारत के नामित तीसरे नंबर के बल्लेबाज होंगे, और अब तक बांग्लादेश के खिलाफ अभ्यास मैच में 52 और आयरलैंड के खिलाफ टूर्नामेंट के शुरूआती मैच में नाबाद 36 रन बनाकर इस भूमिका में दिख रहे हैं।

“मेरे लिए, जैसा कि ऋषभ पंत ने दिखाया है, शीर्ष क्रम में उस तरह का आक्रामक विकल्प, जो शायद कई आक्रामक विकल्पों के साथ विपक्ष पर थोड़ा हावी होने वाला है। साथ ही, बुमराह (भी भारत के लिए एक प्रमुख खिलाड़ी हैं)।”

“मेरे लिए वह सबसे महत्वपूर्ण व्यक्ति है क्योंकि चोट के बाद, पीठ की सर्जरी के बाद वह जिस तरह से विकसित हुए हैं , वह इतना आसान नहीं है। चोट के बाद वह अगले स्तर के गेंदबाज के रूप में विकसित हुए हैं। यह कुछ ऐसा है जो इतना आसान नहीं है, वह आगामी मैच में एक बड़ा गेंदबाज बनने जा रहा है।”