ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित को बल्लेबाजी करते देखना ‘सपने जैसा’ : सूर्यकुमार

0
15

ग्रोस आइलेट (सेंट लूसिया), 25 जून (आईएएनएस)। सूर्यकुमार यादव ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 विश्व कप के सुपर-8 मुकाबले में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की 41 गेंदों में 92 रन की तूफानी पारी से काफी खुश हैं।

रोहित का प्रदर्शन अविश्वसनीय था। उन्होंने जिस तरह दुनिया के सबसे खतरनाक गेंदबाजों के खिलाफ बेखौफ और आक्रामक रवैया अपनाया वह सराहनीय था।

पहले ओवर से ही उन्होंने मैदान में चल रही तेज हवा का फायदा उठाया। उनकी पारी ने भारत के लिए एक मजबूत लय स्थापित की, जिससे पावरप्ले के अंत तक टीम एक मजबूत स्थिति में पहुंच गई।

सूर्यकुमार यादव ने पारी के ब्रेक के दौरान कहा, “यह एक सपने जैसा लगा, उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की। यहां आने से पहले हम एक साथ बैठे, हमने इस बारे में बात की कि हम कैसे खेलना चाहते हैं और हम किस तरह का क्रिकेट खेलना चाहते हैं और उन्होंने हमें रास्ता दिखाया।”

मैच के बाद रोहित ने कहा, “मैंने पहले ओवर से ही सोचा था कि तेज हवा बह रही है। उन्होंने अपनी योजना बदली, हवा के विपरीत गेंदबाजी की। इसलिए मुझे लगा कि मुझे ऑफ-साइड पर ज्यादा फोकस करना होगा।

रोहित की शानदार पारी और अर्शदीप के महत्वपूर्ण विकेटों की बदौलत भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत दर्ज की। इसी के साथ टीम ने 27 जून को गुयाना में गत चैंपियन इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में जगह बनाई। इस मैच का विजेता दो दिन बाद बारबाडोस में होने वाले खिताबी जंग में पहुंचेगा।

भारत ने पांच विकेट पर 205 रन का मजबूत स्कोर बनाया और ऑस्ट्रेलिया की चुनौती को सात विकेट पर 181 रन पर थाम लिया।

भारत ने सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है और इस मैच में उसका प्रदर्शन काबिले तारीफ रहा। बल्लेबाजी में रोहित शर्मा ने पहली गेंद से ही अपने इरादे साफ कर दिए थे और उनके द्वारा दिलाई गई शुरुआत के चलते भारत ने एक बड़ा स्कोर खड़ा किया।

दूसरी पारी में मिचेल मार्श और ट्रेविस हेड भारत के लिए सिरदर्द बने लेकिन कुलदीप के स्पेल ने भारत को वापसी का मौका दिया। बुमराह हर बार की तरह इस बार भी शानदार रहे। उन्होंने हेड का महत्वपूर्ण विकेट निकाला और भारत की जीत पक्की की।