भारत से मिली हार के बाद पाकिस्तान पर बौखलाए वकार युनुस

0
11

न्यूयॉर्क, 10 जून (आईएएनएस)। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वकार युनुस ने टी20 विश्व कप मुकाबले में भारत से छह रन से मिली हार के लिए बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम की जमकर आलोचना की है।

120 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए, पाकिस्तान 12 ओवर तक 72/2 के स्कोर के साथ मैच में मजबूत स्थिति में था। रिजवान और फखर जमान क्रीज पर थे। लेकिन यहां से मैच का पासा पलटा और इन दोनों बल्लेबाजों के आउट होने के बाद भारत ने पाकिस्तान पर दबाव बनाना शुरू कर दिया।

इस कमबैक के बाद भारतीय गेंदबाजों ने लगातार विकेट चटकाए और पाकिस्तान को बैकफुट पर धकेल दिया और वापसी का कोई मौका नहीं दिया।

वकार युनुस ने कहा, “मुझे लगता है कि भारत ने खराब बल्लेबाजी करके पाकिस्तान को यह मैच जीतने का अच्छा मौका दिया था। वे आसानी से 140-150 रन बना सकते थे लेकिन लगातार विकेट गंवाने के कारण वो इस स्कोर से पीछे रह गए। हालांकि, भारत एक संतुलित टीम है।

“अगर वे अच्छी बल्लेबाजी नहीं करते हैं, तो उन्हें पता है कि उनके पास जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, रवींद्र जडेजा हैं। उनकी गेंदबाजी और फील्डिंग मजबूत है, जो उन्हें एक बेहतरीन टीम बनाती है।”

वकार ने मैच के बाद स्टार स्पोर्ट्स से कहा, “पाकिस्तान – अगर आप यह मैच नहीं जीत सकते, तो मैं क्या कहूं? यह आपको एक प्लेट पर परोस कर दिया गया था और पाकिस्तान ने वास्तव में इसे नकार दिया। पाकिस्तानी बल्लेबाजों का प्रदर्शन बहुत खराब था। शुरुआत में कुछ साझेदारियां हुईं, लेकिन वो मैच को खत्म नहीं कर सके।”

उन्होंने यह भी कहा कि विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को जसप्रीत बुमराह के खिलाफ संभलकर खेलना चाहिए था। इस विकेट से भारत को वापसी करने और मैच जीतने का मौका मिला।

भारत की पारी 19 ओवर में 119 रन पर सिमट गई थी लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने पाकिस्तान को 20 ओवर में सात विकेट पर 113 रन पर रोक दिया।

भारत की जीत के हीरो रहे प्लेयर ऑफ द मैच जसप्रीत बुमराह जिन्होंने जब जरूरत पड़ी तब विकेट निकाला। बुमराह ने चार ओवर में मात्र 14 रन देकर तीन विकेट झटके। हार्दिक पांड्या ने 24 रन पर दो विकेट लिए जबकि अर्शदीप सिंह और अक्षर पटेल ने एक-एक विकेट लिया। भारत की यह लगातार दूसरी जीत है, जबकि पाकिस्तान को लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा है।