तेलंगाना के भाजपा विधायक को पुलिस ने किया नजरबंद

0
12

हैदराबाद, 28 मार्च (आईएएनएस)। भाजपा विधायक राजा सिंह को पुलिस ने चेंगिचेरला गांव जाने से रोकने के लिए गुरुवार को नजरबंद कर दिया। यहां तीन दिन पहले सांप्रदायिक झड़प हुई थी।

गोशामहल निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले राजा सिंह लोगों से मिलने के लिए मेडचल मलकाजगिरी जिले के गांव का दौरा करने की योजना बना रहे थे।

भाजपा महासचिव और सांसद बंदी संजय कुमार के बुधवार को गांव के दौरे के कारण तनाव पैदा हो गया था। पुलिस ने एहतियात के तौर पर राजा सिंह को घर में नजरबंद कर दिया।

पुलिस के आदेशों की अवहेलना करते हुए बंदी संजय अपने समर्थकों के साथ जबरन गांव में घुस गए, जिससे पुलिस कर्मियों के साथ झड़प हुई।

पुलिस ने गुरुवार को बंदी संजय व अन्य के खिलाफ केस दर्ज किया है। एक पुलिस अधिकारी ने शिकायत की कि जब वह अपना कर्तव्य निभा रहे थे तब उन पर हमला किया गया।

रचाकोंडा पुलिस आयुक्तालय की सीमा के तहत मेडिपल्ली पुलिस स्टेशन में केस दर्ज किया गया। पुलिस ने किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए गांव में, विशेषकर पूजा स्थलों पर सुरक्षा बढ़ा दी है।

होली से एक दिन पहले 24 मार्च को जब कुछ लोग एक पूजा स्थल के सामने तेज आवाज में संगीत बजा रहे थे तभी गांव में तनाव पैदा हो गया। दो गुटों के बीच तीखी बहस के बाद झड़प हो गई और हिंसा में पांच लोग घायल हुए।

घटना के बाद पुलिस ने सुरक्षा बढ़ा दी है। एहतियात के तौर पर अर्धसैनिक बलों को भी तैनात किया गया था। गांव के दौरे के बाद बंदी संजय ने आरोप लगाया कि कुछ लोगों को निशाना बनाया गया है। उन्होंने यह भी दावा किया कि पुलिस ने तथ्यों का पता लगाए बिना महिलाओं सहित पीड़ितों के खिलाफ केस दर्ज किया है।