कोलिन्स को हराकर रिबाकिना अबू धाबी के क्वार्टर फाइनल में

0
19

अल रावदाह, 9 फरवरी (आईएएनएस) नंबर 1 सीड एलेना रिबाकिना ने अबू धाबी ओपन के दूसरे दौर में एक सेट और एक ब्रेक के बाद वापसी करते हुए अमेरिका की डेनिएल कोलिन्स को 2 घंटे 17 मिनट में 4-6, 6-3, 6-3 से हराया।

पूर्व विंबलडन चैंपियन रिबाकिना ने अबू धाबी में हर बार अंतिम आठ में जगह बनाई है। वह उस स्तर पर 2021 में आर्यना सबालेंका से और पिछले साल बीट्रिज़ हद्दाद माइया से हार गईं थीं।

कजाकिस्तान की खिलाड़ी के पास यहां अपने पहले सेमीफाइनल में भाग्यशाली हारने वाली क्रिस्टीना बुक्सा के खिलाफ पहुंचने का मौका होगा, जिन्होंने क्वालीफायर हीथर वॉटसन को 7-6(7-1), 7-5 से हराकर अपने पहले टूर-स्तरीय क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

डब्ल्यूटीए की रिपोर्ट के अनुसार कोलिन्स ने पहले सेट में जोरदार प्रदर्शन किया और दूसरे सेट में शुरुआती ब्रेक से बढ़त हासिल कर ली, लेकिन रिबाकिना ने तत्काल ब्रेक बैक के साथ जवाब दिया। हालाँकि, वह अभी भी पूरे प्रवाह में नहीं थी, और एक ड्रॉप शॉट खेलने के प्रयास में अपनी सर्विस गंवा दी और 3-2 से पीछे हो गई ।

इसके बाद कोलिन्स की सर्विस पर चार ड्यूस का संघर्ष हुआ और यह निर्णायक मोड़ साबित हुआ। रिबाकिना ने अपना चौथा ब्रेक प्वाइंट बदलकर स्कोर 3-3 कर दिया।

निर्णायक मुकाबले की शुरुआत में रिबाकिना और कोलिन्स ने दो कड़े सर्विस ब्रेक का आदान-प्रदान किया। लेकिन वह रिबाकिना ही थीं जिन्होंने पांचवें गेम में सफलता हासिल की और बैकहैंड पास पाकर स्कोर 3-2 कर दिया।

कोलिन्स की तीव्रता आख़िरकार कम हो रही थी – विश्व नंबर 71 का अनुपात पिछले दो सेटों में 16 विनर्स और 22 अप्रत्याशित त्रुटियों तक पहुँच गया था, जबकि रिबाकिना को खेल के उसी दौर में 12 अप्रत्याशित त्रुटियों के लिए 20 विनर्स मिले थे। कोलिन्स की त्रुटियों को दूर करने के लिए गहरे रिटर्न से उतरते हुए, रिबाकिना ने जीत हासिल करने के लिए फिर से ब्रेक लिया।