युवा खिलाड़ी विर्ट्ज़ और मुसियाला बुंडेसलीगा में मचा रहे हैं धूम

0
24

बर्लिन, 9 फरवरी (आईएएनएस)। फुटबॉल के मैदान के बाहर निजी जिंदगी में दो खिलाड़ी बेहद खास दोस्त हैं, लेकिन मैदान पर बायर लीवरकुसेन और बायर्न म्यूनिख की जर्सी में वे कट्टर प्रतिद्वंद्वी हैं।

इस शनिवार शाम जर्मनी के सबसे प्रतिभाशाली युवा फ्लोरियन विर्ट्ज़ और जमाल मुसियाला लाखों फुटबॉल प्रशंसकों का ध्यान आकर्षित करेंगे।

इस सीज़न के लीग खिताब के लिए संघर्ष करते हुए ये दोनों जर्मनी को 2024 यूईएफए यूरो की राह पर ले जाने की आशा को आगे बढ़ाने की भूमिका में आ गए हैं।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, विर्ट्ज़ के साथ अनुबंध करने में बायर्न की कथित रुचि के साथ बवेरियन प्रशंसकों के बीच उन्हें किसी दिन बायर्न में एक साथ खेलते हुए देखने की इच्छाएं बढ़ती जा रही हैं।

17 साल की उम्र में प्रथम श्रेणी में डेब्यू करने के बाद दोनों खिलाड़ियों को उनके प्रदर्शन के लिए हमेशा सराहा जाता है, जबकि मुसियाला ने 28 यूईएफए चैंपियंस लीग मैच और 105 लीग मैच खेले हैं।

यूरोपीय प्रतियोगिताओं में 26 उपस्थिति और 97 लीग मैचों में उनका रिकॉर्ड कायम हुआ। हालांकि, वह अपने दोस्त की तुलना में लगभग 100 दिन बाद जर्मन जर्सी में उतरे।

जहां प्रमुख भूमिका की बात आती है तो विर्ट्ज़ को थोड़ा लाभ मिलता दिख रहा है, लेकिन हाल के महीनों में मुसियाला कभी-कभी बायर्न में फंस गया है।

लीवरकुसेन के खेल निदेशक साइमन रोल्फ़ेस ने कहा, “वह हमारे संचालन नेताओं में से एक हैं।”

लीग खिताब जीतने और यूईएफए चैंपियंस लीग में खेलने से लेवरकुसेन की विर्ट्ज़ को बनाए रखने की संभावना बढ़ जाएगी।