थाईलैंड मास्टर्स : राउंड 16 में पहुंचे श्रीकांत, मंजूनाथ, अश्मिता

0
31

बैंकॉक, 31 जनवरी (आईएएनएस)। किदांबी श्रीकांत, मिथुन मंजूनाथ और अश्मिता चालिहा बुधवार को यहां थाईलैंड मास्टर्स, बीडब्ल्यूएफ सुपर 300 बैडमिंटन टूर्नामेंट के अपने शुरुआती दौर के मैचों में सीधे गेम में जीत के साथ दूसरे दौर में पहुंच गए।

श्रीकांत को एक रोमांचक मुकाबले में चीनी ताइपे के वांग जू वेई का सामना करना पड़ा जिसने उनकी क्षमता की परीक्षा ली। मजबूत शुरुआत के बावजूद जब वांग ने वापसी की तो श्रीकांत पिछड़ गए।

पहले गेम में उतार-चढ़ाव देखने को मिला, जिसमें श्रीकांत ने 22-20 से जीत हासिल करने से पहले तीन गेम प्वाइंट बचाए।

दूसरा गेम स्थिर साबित हुआ, जिसमें दोनों खिलाड़ी एक-दूसरे को कड़ी चुनौती दे रहे थे। हालांकि, श्रीकांत की खेल के अंत में तेजी ने उन्हें 21-19 से जीत दिला दी।

श्रीकांत का अगला मुकाबला साथी भारतीय मिथुन मंजूनाथ से होगा, जिन्होंने अपने शुरुआती मुकाबले में हांगकांग के जेसन गुणवान को 21-17, 21-8 से हराया।

एक अन्य भारतीय शंकर मुथुसामी सुब्रमण्यम ने भी मलेशियाई शटलर लिओंग जून हाओ को 21-14, 21-17 से हराकर अंतिम 16 में जगह बनाई। उनका अगला मुकाबला चीनी ताइपे के लिन चुन-यी से होगा।

दूसरी ओर किरण जॉर्ज ने चोट की चिंताओं के कारण वॉकओवर स्वीकार कर लिया। पहले गेम में 21-17 से हारने के बाद उन्हें मैच के बीच में ही रिटायर होने के लिए मजबूर होना पड़ा, जबकि समीर वर्मा ने कड़ा संघर्ष किया, लेकिन अंत में हांगकांग के एनजी का लॉन्ग एंगस के खिलाफ14-21, 18-21 से हार गए।

महिला एकल में अश्मिता चालिहा ने मलेशिया की वोंग लिंग चिंग पर सीधे गेम में 21-10, 21-16 से जीत दर्ज की। इस बीच, मालविका बंसोड़ ने पेरू के खिलाड़ी कैस्टिलो सालाजार के खिलाफ 22-20, 21-8 से जीत दर्ज की।

युवा प्रतिभा सामिया इमाद फारूकी को एक मजबूत प्रतिद्वंद्वी का सामना करना पड़ा। 19वें नंबर की थाईलैंड की बुसानन ओंगबामरुंगफान के खिलाफ दमदार प्रयास के बावजूद सामिया 14-21, 18-21 से हार गईं।

थाई स्टार बुसानन अब गुरुवार को दूसरे दौर के मुकाबले में मालविका से भिड़ने के लिए तैयार हैं।