बंधकों की रिहाई और चुनावों की मांग को लेकर हजारों इजरायलियों ने विरोध प्रदर्शन किया

0
14

तेल अवीव, 21 अप्रैल (आईएएनएस/डीपीए)। इजरायल में हजारों लोग गाजा में बंधक बनाए गए सभी बंधकों की तत्काल रिहाई और नए चुनावों की मांग को लेकर सड़कों पर उतर आए हैं।

तेल अवीव में शनिवार शाम को एक सामूहिक रैली में लोगों ने जोर-शोर से फिलिस्तीनी तटीय क्षेत्र में इजरायल से अगवा किए गए सभी लोगों की तत्काल रिहाई के साथ-साथ नए चुनावों की मांग की।

प्रदर्शनकारियों ने प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की ओर इशारा करते हुए कहा कि जिन्होंने उन्हें त्याग दिया है उसे उन्हें घर लाना होगा। अपहृत लोगों के परिजनों ने इजरायली सरकार पर फिलिस्तीनी इस्लामी संगठन हमास के साथ समझौते पर पहुंचने में कोई गंभीर रुचि नहीं होने का आरोप लगाया है।

इजरायल और हमास महीनों से युद्धविराम और 7 अक्टूबर को अगवा किए गए अन्य बंधकों की रिहाई के बारे में अप्रत्यक्ष रूप से बातचीत कर रहे हैं। फिलहाल कोई सफलता नजर नहीं आ रही है।

शनिवार शाम को तटीय शहरों तेल अवीव और हाइफा में हजारों लोगों ने और बेर्शेबा शहर में सैकड़ों लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया। कथित तौर पर कैसरिया में प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के एक निजी विला के पास एक हजार से अधिक लोग एकत्र हुए थे। अन्य इजरायली शहरों में भी रैलियां हुईं।

कुछ हफ्ते पहले तक, इजरायल ने मान लिया था कि बचे हुए 130 बंधकों में से 100 से भी कम अभी भी जीवित हैं। हालांकि, अब यह आशंका है कि उनमें से काफी अधिक लोग मारे जा सकते हैं।

–आईएएनएस/डीपीए

एफजेड/