वेस्ट बैंक में चल रहे इजरायली ऑपरेशन में 14 फिलिस्तीनी मारे गए

0
14

रामल्लाह, 21 अप्रैल (आईएएनएस)। फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि तुल्कर्म शहर और उत्तरी वेस्ट बैंक के शरणार्थी शिविर में लगातार तीसरे दिन चल रहे इजरायली सैन्य अभियान के दौरान कम से कम 14 फिलिस्तीनी मारे गए हैं।

फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को समाचार एजेंसी शिन्हुआ को भेजे एक प्रेस बयान में कहा, “मारे गए 14 फिलिस्तीनियों के शवों को शहर के पूर्व में नूर शम्स फिलिस्तीनी शरणार्थी शिविर से तुल्कर्म अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया।”

फिलिस्तीनी सुरक्षा सूत्रों ने कहा, “इजरायली सेना सैन्य बुलडोजरों के साथ गुरुवार को शिविर में घुस गई, कड़ी घेराबंदी की और मुख्य सड़कों, बुनियादी ढांचे, आवासीय घरों और दुकानों को ध्वस्त कर दिया।”

सूत्रों ने बताया कि शिविर में बिजली-पानी की कटौती, संचार और इंटरनेट नेटवर्क के व्यवधान के साथ चल रहा सैन्य अभियान सबसे गंभीर था।

ऊंची इमारतों की छतों पर स्नाइपर इकाइयां तैनात की गईं, जबकि अन्य बलों ने निर्देशित मिसाइलों से कई घरों को उड़ा दिया।

गौरतलब है कि पिछले साल 7 अक्टूबर को गाजा पट्टी में इजरायल-हमास संघर्ष की शुरुआत के बाद से वेस्ट बैंक में शहरों, गांवों और शिविरों में इजरायली सैनिकों और फिलिस्तीनियों के बीच सशस्त्र टकराव के कारण तनाव बढ़ रहा है।

इससे पहले शनिवार को उत्तरी वेस्ट बैंक के नब्लस शहर में इजरायली गोलीबारी में एक फिलिस्तीनी एम्बुलेंस चालक की मौत हो गई थी।

फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, संघर्ष शुरू होने के बाद से इजरायल ने वेस्ट बैंक के विभिन्न हिस्सों और यरूशलेम के पूर्व में हवाई हमलों और गोलीबारी से 460 से अधिक फिलिस्तीनियों को मार डाला है।