गाजा में मारे गए संयुक्त राष्ट्र कर्मी की पहचान भारतीय नागरिक के रूप में हुई

0
14

तेल अवीव, 14 मई (आईएएनएस)। दक्षिणी गाजा के रफा शहर में गोलीबारी में संयुक्त राष्ट्र के एक कर्मचारी की मौत हो गई और एक अन्य कर्मचारी घायल हो गया। मृतक कर्मचारी की पहचान भारतीय नागरिक के रूप में की गई है।

वैभव अनिल काले (46) पूर्व भारतीय सेना कर्मी थे। संयुक्त राष्ट्र महासचिव के उप प्रवक्ता फरहान हक ने सोमवार रात एक बयान में मृतक सहायता कर्मी की पहचान की घोषणा की।

संयुक्त राष्ट्र अधिकारी के बयान के मुताबिक, वैभव अनिल काले एक महीने पहले गाजा में सुरक्षा सेवा समन्वयक के रूप में संयुक्त राष्ट्र में शामिल हुए थे।

संयुक्त राष्ट्र एजेंसियों के सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि वैभव अनिल काले संयुक्त राष्ट्र के वाहन से यात्रा कर रहे थे। हालांकि, संयुक्त राष्ट्र के सूत्रों ने कहा कि यह स्पष्ट नहीं है कि जिस वाहन में वैभव अनिल काले और एक अन्य संयुक्त राष्ट्र सहायता कर्मी यात्रा कर रहे थे, उसपर गोलीबारी किसने की।

आईडीएफ पहले ही कह चुका है कि वह गोलीबारी और संयुक्त राष्ट्र सहायता कर्मी की मौत की जांच कर रहा है। सोमवार देर रात एक बयान में, आईडीएफ ने कहा कि हमला एक सक्रिय युद्ध क्षेत्र में हुआ। वह हमले और संयुक्त राष्ट्र सहायता कार्यकर्ता की मौत की जांच कर रहे हैं।