चुने जाने पर चैंपियंस ट्रॉफ़ी में खेलने के लिए तैयार हैं डेविड वॉर्नर

0
7

नई दिल्ली, 9 जुलाई (आईएएनएस। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास की घोषणा के बावजूद ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज डेविड वाॅर्नर ने अगले साल पाकिस्तान में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी में भाग लेने के लिए इच्‍छा जाहिर की है।

वॉर्नर टेस्‍ट क्रिकेट से जनवरी में रिटायर हो गए थे और पिछले साल वनडे विश्‍व कप जीतने के बाद उन्‍होंने वनडे से भी संन्‍यास ले लिया था, लेकिन ज़रूरत पड़ने पर चैंपियंस ट्रॉफ़ी के लिए उपलब्ध रहने की बात कही। पिछले महीने ऑस्‍ट्रेलिया के टी20 विश्‍व कप से बाहर होने के बाद उनका अंतर्राष्‍ट्रीय करियर समाप्‍त हो गया था।

हालांकि, इंस्‍टाग्राम पोस्‍ट जताता है कि वॉर्नर ने अगले साल फ़रवरी और मार्च में पाकिस्‍तान में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफ़ी में खेलने की इच्‍छा जाहिर की है।

उन्‍होंने लिखा, “मैं फ़्रैंचाइज़ी क्रिकेट खेलता रहूंगा और अगर चुना जाता हूं तो चैंप‍ियंस ट्रॉफ़ी में भी खेलने को तैयार हूं।”

यह बेहद असंभावित परिदृश्य है क्योंकि वाॅर्नर टूर्नामेंट से पहले ऑस्ट्रेलिया के किसी भी मैच के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। ऑस्ट्रेलिया की सीमित ओवरों की टीमें वार्नर की सेवानिवृत्ति के बाद सितंबर में नए युग की शुरुआत करेंगी, जिसकी शुरुआत स्कॉटलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ तीन-तीन टी20 मैचों की श्रृंखला से होगी, जिसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला होगी।

ऑस्ट्रेलिया नवंबर में तीन एकदिवसीय और टी20 के लिए पाकिस्तान की मेजबानी करेंगे जिसके बाद वे भारत के खिलाफ टेस्ट समर की शुरुआत करेंगे।

जनवरी में टेस्ट और वनडे कप्तान पैट कमिंस ने चैंपियंस ट्रॉफ़ी के लिए वाॅर्नर की एक बार वापसी की संभावना पर प्रतिक्रिया दी थी।

उन्‍होंने कहा था, “यह जानते हुए भी कि वह अभी भी क्रिकेट खेल रहा है, मुझे लगता है कि अब शायद कुछ अन्य लोगों को (वनडे में) मौक़ा देने का समय आ गया है। लेकिन, आप जानते हैं, डेविड दुनिया में कहीं न कहीं रन बनाते जा रहे हैं। तो आप कभी नहीं जानते कि यह अंत है।”

वॉर्नर ने अपने वनडे करियर का अंत 45.30 की औसत से 6932 रनों के साथ किया था जिसमें 22 शतक शामिल थे और वह इस मामले में रिकी पोंटिंग से ही पीछे हैं।

वॉर्नर ने अपने इंस्‍टग्राम पोस्‍ट की शुरुआत ऐसे की, “चैप्‍टर समाप्‍त!! इतने ऊंचे स्‍तर पर इतने लंबे समय तक खेलना एक अद्भुत अनुभव रहा है। ऑस्‍ट्रेलिया मेरी टीम थी। मेरे‍ करियर का अधिकतर समय अंतर्राष्‍ट्रीय स्‍तर पर था। मैं ऐसा कर पाने पर गौरवान्वित हूं। 100 से अधिक मैच सभी प्रारूपों में खेलना मे‍रे करियर की हाइलाइट है।”

“मैं उन सभी को धन्‍यवाद देना चाहता हूं जिसकी वजह से यह मुमकिन हो सका। मेरी पत्‍नी, मेरी तीनों बच्चियों ने बहुत त्याग किया है, मैं उनको भी धन्‍यवाद देता हूं। किसी को भी कभी पता नहीं चलेगा कि हम किस दौर से गुजरे हैं। वहां मौजूद सभी क्रिकेट प्रशंसकों के लिए, मुझे वास्तव में उम्मीद है कि मैंने आपका मनोरंजन किया है और क्रिकेट, विशेषकर टेस्ट को इस तरह से बदल दिया है, जहां हमने दूसरों की तुलना में थोड़ा तेज़ी से रन बनाए हैं। प्रशंसकों के बिना हम वह नहीं कर सकते जो हमें पसंद है, इसलिए धन्यवाद।”

वॉर्नर अब कनाडा की ग्लोबल टी20 और कैमन आइलैंड में होने वाले टी10 में खेलते दिखेंगे। सिडनी थंडर भी बीबीएल में उनकी वापसी की राह देख रही है।