ओस्टापेंको तीसरी बार क्वार्टरफाइनल में, रिबाकिना और स्वितोलिना भी आगे बढ़ीं

0
7

लंदन, 9 जुलाई (आईएएनएस)। नंबर 13 सीड और पूर्व फ्रेंच ओपन विजेता जेलेना ओस्टापेंको ने विंबलडन में अपने तीसरे क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिए यूलिया पुतिनत्सेवा को हराया, जो 2018 के बाद पहली बार था, उनके साथ नंबर 4 सीड एलेना रिबाकिना और नंबर 21 वरीयता प्राप्त एलिना स्वितोलिना भी अंतिम-आठ चरण में शामिल हो गई जिन्होंने सोमवार को ग्रास-कोर्ट मेजर में एक रोमांचक भिड़ंत तय की।

ओस्टापेंको ने 68 मिनट में पुतिनत्सेवा को 6-2, 6-3 से हराया, जबकि 2022 विंबलडन चैंपियन रिबाकिना नंबर 17 वरीयता प्राप्त अन्ना कलिंस्काया के दाहिनी कलाई की चोट के कारण सेंटर कोर्ट मैच से रिटायर होने के बाद क्वार्टर फाइनल में पहुंच गईं। जब कलिंस्काया ने 53 मिनट के बाद मैच रोक दिया तो रिबाकिना 6-3, 3-0 से आगे थी। पिछले साल विंबलडन सेमीफाइनलिस्ट स्वितोलिना, केवल 55 मिनट में 42वीं रैंकिंग वाली वांग ज़िन्यू पर 6-2, 6-1 से जीत के साथ अंतिम आठ में रिबाकिना के साथ शामिल हो गईं।

ओस्टापेंको और पुतिनत्सेवा की कुल मिलाकर यह पांचवीं भिड़ंत थी, जिसमें दो-दो जीत के साथ बराबरी थी। इसके अलावा, जायंट किलर पुतिनत्सेवा आठ मैचों की जीत के सिलसिले में थी, जिसमें दो सप्ताह पहले बर्मिंघम में उसका पहला ग्रास-कोर्ट खिताब और पिछले दौर में विश्व नंबर 1 इगा स्वीयाटेक का उलटफेर शामिल था।

हालाँकि, ओस्टापेंको की जोरदार जीत ने पूर्व रौलां गैरो चैंपियन को कुल मिलाकर छठी बार किसी प्रमुख प्रतियोगिता के अंतिम आठ में पहुंचा दिया। वह तीसरे ग्रैंड स्लैम सेमीफाइनल के लिए नंबर 11 सीड डेनिएल कोलिन्स या नंबर 31 सीड बारबोरा क्रेजिसिकोवा से भिड़ेंगी। ओस्टापेंको एकल और युगल दोनों में अंतिम आठ में पहुंचने वाली अब तक की एकमात्र खिलाड़ी हैं। रविवार को, नंबर 9 वरीयता प्राप्त ओस्टापेंको और ल्यूडमिला किचेनोक ने टेरेज़ा मिहालिकोवा और ओलिविया निकोल्स को 3-6, 6-2, 6-3 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

रिबाकिना और स्वितोलिना ने अपनी पिछली चार भिड़ंत अलग कर ली हैं। उनकी आखिरी भिड़ंत इस साल के रौलां गैरो में हुई थी, जिसे रिबाकिना ने सीधे सेटों में जीता था। रिबाकिना ने 2021 ईस्टबॉर्न में अपना एकमात्र पिछला ग्रास-कोर्ट मैच भी जीता था।

कजाकिस्तान की रिबाकिना ड्रॉ में बची हुई सर्वोच्च रैंकिंग वाली खिलाड़ी हैं, और मैदान में बची एकमात्र खिलाड़ी हैं जिन्होंने पहले विंबलडन खिताब जीता है।

स्वितोलिना अपने करियर के तीसरे विंबलडन क्वार्टर फाइनल में हैं। वह 2019 में सेमीफाइनल तक पहुंची, फिर पिछले साल मातृत्व अवकाश के बाद अंतिम चार में लौटी। स्वितोलिना ने अपने करियर में 96 ग्रैंड स्लैम मैच जीते हैं, जो सक्रिय खिलाड़ियों में नौवें स्थान पर है।