‘हमें 10 फीसदी सुधार करने की जरूरत है’: शिखर धवन

0
9

लखनऊ, 31 मार्च (आईएएनएस) लखनऊ सुपर जाइंट्स के हाथों हार के बाद पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन ने कहा कि उनकी टीम जीत की राह पर लौटने के लिए अपनी योजनाओं को बेहतर ढंग से लागू करेगी।

शनिवार रात यहां 200 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए सलामी बल्लेबाज धवन और जॉनी बेयरस्टो की अच्छी बल्लेबाजी के बावजूद पंजाब की बल्लेबाजी लाइन-अप लक्ष्य से 21 रन पीछे रह गई।

मैच के बाद बोलते हुए, धवन ने कहा, “हम बैठेंगे और मैच का विश्लेषण करेंगे। हमें अपनी फील्डिंग में सुधार करना होगा और महत्वपूर्ण कैच लेना शुरू करना होगा। अगर हम मौके छोड़ते हैं, तो इससे गति खत्म हो जाती है और ऊर्जा में कमी आती है। हमें भी ऐसा करने की जरूरत है। बेहतर योजनाएं बनाएं और इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि उन्हें प्रभावी ढंग से लागू करें। हम करीब हैं लेकिन हमें दस प्रतिशत अधिक करने की जरूरत है।”

लियाम लिविंगस्टोन को क्षेत्ररक्षण के दौरान चोट लगने के कारण, पंजाब को लखनऊ के खिलाफ बल्लेबाजी क्रम को फिर से व्यवस्थित करने के लिए मजबूर होना पड़ा। धवन ने इस मुद्दे को संबोधित किया और कहा कि इससे उनकी टीम पर असर पड़ा, जबकि बाएं हाथ के बल्लेबाज ने गेंद के साथ प्रदर्शन के लिए लखनऊ के गेंदबाज मोहसिन खान और मयंक यादव को भी श्रेय दिया।

धवन ने कहा, “लखनऊ ने अच्छा खेला। लिविंगस्टोन की चोट ने हम पर काफी असर डाला। अगर वह नंबर 4 पर आते तो चीजें अलग हो सकती थीं। हमने वास्तव में अच्छी शुरुआत की और ऐसा लग रहा था कि हम एक समय लक्ष्य का पीछा करने में सक्षम होंगे।”

“लेकिन मयंक को श्रेय जाता है जिन्होंने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की और उनकी गति ने हमें मात दे दी। इसके अलावा, अन्य गेंदबाजों ने भी अच्छी गेंदबाजी की, जिसमें मोहसिन खान भी शामिल थे, जिन्होंने बाएं हाथ के बल्लेबाजों को छोटी गेंदें फेंकी, और यह दूसरी तरफ एक बड़ा क्षेत्र था। इसलिए, लखनऊ ने लक्ष्य का पीछा करते हुए हम पर दबाव बनाए रखा। ”

पंजाब किंग्स का अगला मुकाबला 4 अप्रैल को गुजरात टाइटंस से होगा।