मुम्बई सिटी एफसी के प्रहार से घायल एफसी गोवा पलटवार करने उतरेगी (प्रीव्यू)

0
13

मुम्बई, 28 अप्रैल (आईएएनएस) इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2023-24 में दूसरे सेमीफाइनल का पहला चरण बेहद रोमांचक रहा था, जिसमें मुम्बई सिटी एफसी ने दो गोल पिछड़ने के बाद अंतिम समय में वापसी करते हुए एफसी गोवा को 3-2 से मात दी। लिहाजा, अब सभी फुटबॉल प्रेमियों की निगाहें वेस्ट कोस्ट के इन दो पावर-हाउसों के बीच सेमीफाइनल मुकाबले के दूसरे चरण पर रहेंगी, क्योंकि फाइनल में पहुंचने के लिए ये दोनों सोमवार, 29 अप्रैल, शाम 7:30 बजे (भारतीय समयानुसार) मुम्बई फुटबॉल एरेना में रोमांच को शीर्ष स्तर पर ले जाने के लिए उतरेंगे।

सेमीफाइनल मुकाबले का पहला चरण बिल्कुल पलट गया, जब आइलैंडर्स ने मैच के अंतिम छह मिनटों में तीन गोल करके अविश्वसनीय जीत हासिल की। लालियानजुआला छांगटे के दो और विक्रम प्रताप सिंह के एक गोल ने गोवा की 2-0 की बढ़त पर पानी फेर दिया, जो कि गौर्स को बोरिस सिंह और ब्रैंडन फर्नांडिस के गोल से मिली थी।

हालिया फॉर्म:

• मुम्बई सिटी एफसी अपने पिछले पांच मैचों में चार जीत से मिले आत्मविश्वास के साथ दूसरे चरण में प्रवेश करेगी। आइलैंडर्स जबरदस्त फॉर्म में हैं और उन्होंने इस सीजन में 23 मैचों में 45 गोल करके अपनी आक्रमण क्षमता दिखाई है। मजबूत रक्षात्मक रिकॉर्ड और जीत की लय के साथ, आइलैंडर्स का लक्ष्य घरेलू परिस्थिति का फायदा उठाकर फाइनल में पहुंचने का होगा।

• पहले चरण में मात खाने के बावजूद एफसी गोवा ने पूरे सीजन में दमखम दिखाया है। गौर्स तालिका में तीसरे (45 अंक) स्थान पर रहे और लगातार स्कोर करके अपनी आक्रामक क्षमता दिखा रहे हैं। वे पहले चरण की अपनी हार से उबरकर दूसरे चरण में वापसी करने के लिए उत्सुक होंगे। वे मुम्बई फुटबॉल एरेना में ऐतिहासिक तौर पर गोल करते रहे हैं और मेजबान टीम के लिए एक बड़ा खतरा होंगे।

क्या है दांव पर:

मुम्बई सिटी एफसी

• मुम्बई सिटी एफसी के लिए एफसी गोवा पर अपना दबदबा बरकरार रखना अहम होगा। गौर्स के खिलाफ अपराजित सिलसिला और मजबूत रक्षात्मक रिकॉर्ड के साथ, आइलैंडर्स का इरादा अपनी घरेलू फॉर्म का फायदा उठाकर फाइनल में जगह पक्की करना होगा। आइलैंडर्स एफसी गोवा के खिलाफ अपने पिछले 11 मुकाबलों में हारे नहीं हैं, पांच मैच में क्लीन शीट बरकरार रखते हुए छह बार जीते हैं और पांच मैच ड्रा खेले हैं।

एफसी गोवा

• एफसी गोवा पहले चरण की अपनी हार से उबरकर फाइनल में पहुंचने के लिए दृढ़ संकल्प के साथ आगामी अवसर का लाभ उठाने उतरेगी। पहले चरण की उपरोक्त हार से पहले मार्कुएज मुम्बई सिटी एफसी के खिलाफ सात मैचों से अपराजित थे। गौर्स घर से बाहर मजबूत रहे हैं, क्योंकि अपने पिछले नौ अवे मैचों में गोल कर रहे हैं।