रूस के दागेस्तान में आतंकी हमले में 15 पुलिस अधिकारी मारे गए (लीड-1)

0
12

मास्को, 24 जून (आईएएनएस)। रूस के दक्षिणी दागेस्तान गणराज्य में हुए सिलसिलेवार आतंकी हमलों में कम से कम 15 पुलिस अधिकारी मारे गए। स्थानीय अधिकारियों के हवाले से आरआईए नोवोस्ती ने ये जानकारी दी है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि आतंकियों ने चर्च, पुलिस चौकी और यहूदियों के पूजा स्थल सिनेगॉग पर गोलीबारी की। इस हमले में कई नागरिकों के हताहत होने की खबर है।

दागेस्तान गणराज्य के प्रमुख सर्गेई मेलिकोव ने कहा कि स्थिति पर काबू पा लिया गया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार डर्बेंट में सिनेगॉग में हमलों के दौरान लगी आग को पूरी तरह बुझा दिया गया है।

मेलिकोव ने सोशल मीडिया पर बताया, ”इसमें छह सशस्त्र हमलावर मारे गए हैं। कानून प्रवर्तन अधिकारी तब तक तलाश जारी रखेंगे जब तक कि आतंकवादी हमलों में शामिल सभी लोगों को पकड़ नहीं लिया जाता।”

राष्ट्रीय आतंकवाद विरोधी समिति के अनुसार रूसी जांच समिति ने आतंकवादी हमलों और गोलीबारी से संबंधित कानून के तहत केस दर्ज किए हैं और साथ ही दागेस्तान में आतंकवाद विरोधी अभियान शुरू किया गया है।

दागेस्तान रूस के सबसे अधिक विविधता वाला क्षेत्र है, जहां अलग-अलग भाषा और नस्ल के लोग रहते हैं।

समाचार एजेंसी ने बताया, ”हमलों के बाद रूस के यहूदी समुदाय संघ ने लोगों से आग्रह किया कि वे दागेस्तान में हुए हमल पर कोई प्रतिक्रिया न दें।”

स्थानीय अधिकारियों के अनुसार, माखचकाला और डर्बेंट में सभी मनोरंजन कार्यक्रम अगली सूचना तक रद्द कर दिए गए हैं।

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, 22 मार्च को मास्को के क्रोकस सिटी हॉल कॉन्सर्ट स्थल पर आतंकवादी हमले के बाद ये दूसरी ऐसी घटना है।

क्रोकस सिटी हॉल कॉन्सर्ट स्थल पर आतंकी हमले में कम से कम 144 लोगों की मौत हो गई थी, और 551 लोग घायल हो गए थे।