बंगाल राशन वितरण घोटाला : ईडी ने अभिनेत्री ऋतुपर्णा सेनगुप्ता को भेजा समन

0
8

कोलकाता, 30 मई (आईएएनएस)। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुरुवार को लोकप्रिय बंगाली फिल्म अभिनेत्री ऋतुपर्णा सेनगुप्ता को समन जारी कर पश्चिम बंगाल के करोड़ों रुपये के राशन वितरण घोटाले में पूछताछ के लिए बुलाया है।

सूत्रों ने बताया कि अभिनेत्री को 5 जून को कोलकाता के उत्तर बाहरी इलाके में सॉल्ट लेक स्थित सीजीओ कॉम्प्लेक्स में एजेंसी के कार्यालय में उपस्थित होने के लिए कहा गया है।

हालांकि, अधिकारी राशन वितरण घोटाले से अभिनेत्री के संबंध के बारे में पूरी तरह से चुप्पी साधे हुए हैं। खबर लिखे जाने तक सेनगुप्ता ने इस संबंध में कोई प्रतिक्रिया नहीं दी थी।

यह पहली बार नहीं है जब सेनगुप्ता को ईडी अधिकारियों ने समन जारी किया है। इससे पहले 2019 में पश्चिम बंगाल के करोड़ों रुपये के रोज वैली चिट फंड घोटाले में भी केंद्रीय एजेंसी ने उन्हें तलब किया था।

उस समय उन्हें रोज वैली ग्रुप के कुछ एंटरटेनमेंट वेंचर में शामिल होने के कारण समन किया गया था। उन्होंने उस समूह की कुछ फिल्मों में भी काम किया था।

एजेंसी को पता चला था कि इन फिल्मों के निर्माण में मनी लॉन्ड्रिंग के पैसे का इस्तेमाल किया गया था जो रोज वैली समूह ने बहु-स्तरीय मार्केटिंग योजनाओं से कमाये थे।

उसी साल ईडी ने उसी मामले में बंगाली फिल्मों के सर्वाधिक लोकप्रिय अभिनेता प्रसेनजीत चटर्जी को भी समन किया था।