सीएम विजयन व उनकी बेटी के खिलाफ जांच के लिए कांग्रेस विधायक गए हाईकोर्ट

0
9

कोच्चि, 1 जून (आईएएनएस)। केरल के सीएम पिनाराई विजयन और उनकी बेटी वीना विजयन के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों की अदालत की निगरानी में जांच की मांग को सतर्कता अदालत द्वारा खारिज करने के बाद कांग्रेस विधायक मैथ्यू कुझालनादन ने अब केरल हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। मामले में सोमवार को सुनवाई होगी।

कुझालनादन ने सतर्कता और भ्रष्टाचार निरोधक विभाग द्वारा आरोपों की जांच की मांग करते हुए सतर्कता अदालत का रुख किया था। वीना विजयन की आईटी फर्म पर खनन मंजूरी के लिए कोच्चि स्थित खनन फर्म कोचीन मिनरल्स एंड रूटाइल्स लिमिटेड (सीएमआरएल) से रिश्वत लेने का आरोप है।

पिछले महीने सतर्कता अदालत द्वारा कुझालनंदन की याचिका खारिज किए जाने के बाद, माकपा ने कांग्रेस विधायक पर सीएम विजयन और उनके परिवार को निशाना बनाने का आरोप लगाया था।

कुझालनंदन ने कहा था कि सतर्कता अदालत के फैसले की विस्तृत रिपोर्ट मिलने के बाद वे अगली कार्रवाई के बारे में फैसला करेंगे।

कुझालनंदन करीब एक साल से विधानसभा के अंदर और बाहर वीना विजयन की बंद हो चुकी बेंगलुरु स्थित आईटी फर्म एक्सालॉजिक पर भ्रष्टाचार का आरोप लगा रहे हैं।

ईडी, एसएफआईओ और आयकर विभाग सहित विभिन्न एजेंसियों ने मामले में वीना विजयन को छोड़कर कई लोगों के बयान दर्ज किए हैं। इन लोगों के नाम पिछले साल कुझालनंदन ने आयकर निपटान बोर्ड के बयान के आधार पर उजागर किया था। इसमें बताया गया था कि सीएम की बेटी की फर्म को सीएमआरएल से 1.72 करोड़ रुपये मिले थे।

–आईएएनएस

सीबीटी/