गूगल वन सब्सक्रिप्शन सर्विस 100 मिलियन यूजर्स को पार करने के लिए तैयार : सुंदर पिचाई

0
17

नई दिल्ली, 31 जनवरी (आईएएनएस)। अल्फाबेट और गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने घोषणा की है कि गूगल वन सब्सक्रिप्शन सर्विस मजबूत यूजर्स बढ़ोतरी के साथ अविश्वसनीय रूप से अच्छा प्रदर्शन कर रही है और 100 मिलियन सब्सक्राइबर्स को पार करने वाली है।

सर्विस विस्तारित स्टोरेज प्रदान करती है, गूगल प्रोडक्ट में विशिष्ट फीचर्स को अनलॉक करती है, और कंपनी को अपने सबसे अधिक सक्रिय यूजर्स के साथ मजबूत संबंध बनाने की इजाजत देती है।

पिचाई ने विश्लेषकों से कहा, “गूगल वन बहुत अच्छी तरह से बढ़ रहा है। हम 100 मिलियन सब्सक्राइबर्स को पार करने वाले हैं।”

गूगल वन प्लान 1.99 डॉलर प्रति माह से शुरू होता है। यह पांच लोगों के साथ साझा करने योग्य 100 जीबी स्टोरेज और यूएस में इसकी वीपीएन सर्विस तक पहुंच प्रदान करता है।

सुंदर पिचाई ने कहा, ”यूट्यूब प्रीमियम और म्यूजिक, यूट्यूब टीवी और गूगल वन द्वारा संचालित सब्सक्रिप्शन मजबूती से बढ़ रहे हैं।”

सब्सक्रिप्शन प्रोडक्ट्स से कंपनी का कुल राजस्व पूरे वर्ष 2023 में 15 बिलियन डॉलर तक पहुंच गया, जो मुख्य रूप से यूट्यूब सब्सक्रिप्शन पेशकशों के लिए सब्सक्राइबर्स में पर्याप्त बढ़ोतरी से प्रेरित है।

उन्होंने आगे कहा कि पिछले कुछ वर्षों में हमारे सब्सक्रिप्शन राजस्व में पर्याप्त वृद्धि उच्च मूल्य-वर्धित पेशकश देने की हमारी टीमों की क्षमता को दर्शाती है। और, एक मजबूत आधार प्रदान करती है, जिसमें यूट्यूब और गूगल वन जैसी नई सर्विस शामिल हैं।

कंपनी अपने वर्टिकली-इंटीग्रेटेड एआई पोर्टफोलियो के लिए जो मजबूत मांग देख रही है, वह हर प्रोडक्ट क्षेत्र में गूगल क्लाउड के लिए नए अवसर पैदा कर रही है।

गूगल बार्ड, कंवर्सेशनल एआई टूल जो सर्च को कॉम्प्लीमेंट करता है, अब जेमिनी प्रो द्वारा संचालित है। यह समझने, सारांशित करने, तर्क करने, कोडिंग और योजना बनाने जैसी चीज़ों में कहीं अधिक सक्षम है।

सुंदर पिचाई ने कहा कि यह अब 40 से अधिक भाषाओं और दुनिया भर के 230 से अधिक देशों में है। आगे देखते हुए, हम जेमिनी अल्ट्रा द्वारा संचालित सब्सक्राइबर्स के लिए और भी अधिक एडवांस वर्जन पेश करेंगे।