जेसन होल्डर ने काउंटी के पहले पांच मैचों के लिए वोरसेस्टरशायर के साथ अनुबंध किया

0
9

नई दिल्ली, 30 मार्च (आईएएनएस) वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर जेसन होल्डर ने आगामी काउंटी चैम्पियनशिप सीज़न के पहले पांच मैचों के लिए वोरसेस्टरशायर के साथ अनुबंध किया है। होल्डर, आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में पूर्व नंबर 1 ऑलराउंडर, 5 अप्रैल से एजबेस्टन में वारविकशायर के खिलाफ वोरसेस्टरशायर के शुरुआती काउंटी चैंपियनशिप मैच के लिए उपलब्ध होंगे।

32 वर्षीय होल्डर, 2021 में विजडन क्रिकेटर ऑफ द ईयर के प्राप्तकर्ता हैं और किडरमिन्स्टर में डरहम और समरसेट के साथ घरेलू मैचों और नॉटिंघमशायर और केंट के साथ बाहरी मैचों के लिए भी उपलब्ध हैं।

वह वोरसेस्टरशायर के लिए खेलने वाले प्रतिष्ठित वेस्ट इंडीज क्रिकेटरों के समूह में नवीनतम हैं, जिनमें वैनबर्न होल्डर, क्रिस गेल, आंद्रे रसेल, शैनन गेब्रियल और केमार रोच शामिल हैं। होल्डर ने 2019 में बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल में इंग्लैंड के खिलाफ दोहरा शतक सहित कई यादगार प्रदर्शन किए हैं। “मैं हमेशा इंग्लैंड में अपने समय का आनंद लेता हूं और मैं काउंटी चैंपियनशिप के डिवीजन वन में वोरसेस्टरशायर को जीवन की अच्छी शुरुआत करने में मदद करने के लिए उत्सुक हूं। मैं जानता हूं कि वोरसेस्टरशायर के कई वर्षों से वेस्टइंडीज के लिए खेलने वाले खिलाड़ियों के मामले में उनके साथ मजबूत संबंध रहे हैं और मुझे उम्मीद है कि मैं पांच मैचों में अपनी छाप छोड़ सकता हूं।’

होल्डर ने एक बयान में कहा, “जब आपको पदोन्नत किया जाता है, यदि आप एक अच्छी शुरुआत कर सकते हैं, तो यह आपको शेष सीज़न के लिए आत्मविश्वास और विश्वास प्रदान करता है। आप सर्किट पर लोगों से बात करते हैं, और उन्होंने कहा कि वोरसेस्टरशायर में एक चुस्त लेकिन मैत्रीपूर्ण ड्रेसिंग रूम है और मैं मैदान के अंदर और बाहर अपनी भूमिका निभाने के लिए उत्सुक हूं।”

इस ऑलराउंडर ने सभी प्रारूपों में 100 से अधिक अंतरराष्ट्रीय मैचों में अपने देश की कप्तानी की है और महान सर गारफील्ड सोबर्स के बाद टेस्ट क्रिकेट में 2,500 रन बनाने और 150 विकेट लेने वाले दूसरे वेस्ट इंडीज खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने इस साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वेस्टइंडीज का टेस्ट नहीं खेला क्योंकि वह केंद्रीय अनुबंध को ठुकराने के बाद संयुक्त अरब अमीरात में आईएलटी20 खेल रहे थे। 1-29 जून तक घरेलू मैदान पर पुरुष टी20 विश्व कप खेलने के तुरंत बाद, वेस्टइंडीज को जुलाई में तीन टेस्ट मैचों के लिए इंग्लैंड में होना है।

होल्डर ने सफेद गेंद क्रिकेट में भी अपनी छाप छोड़ी है और वह वनडे में वेस्टइंडीज के लिए सबसे तेज 100 विकेट लेने और 1,000 रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। काउंटी क्रिकेट में उनका एकमात्र पिछला कार्यकाल 2019 में नॉर्थम्पटनशायर के साथ था जब उन्होंने दो चैंपियनशिप और पांच वन-डे कप मैच खेले थे।

न्यूजीलैंड के गेंदबाज नाथन स्मिथ, जो प्लंकेट शील्ड में अग्रणी विकेट लेने वाले गेंदबाज के रूप में समाप्त हुए, के बाद होल्डर काउंटी चैंपियनशिप क्रिकेट खेलने के लिए उपलब्ध वोरसेस्टरशायर के दूसरे विदेशी खिलाड़ी बन जाएंगे।