कर्नाटक : यौन शोषण मामले में जद(एस) विधान पार्षद सूरज रेवन्ना गिरफ्तार

0
54

हासन, (कर्नाटक) 23 जून (आईएएनएस)। कर्नाटक पुलिस ने जनता दल (एस) के विधान परिषद सदस्य और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के पोते सूरज रेवन्ना को जबरन अप्राकृतिक यौन संबंध बनाने के मामले में गिरफ्तार किया है।

सूरज रेवन्ना, सेक्स वीडियो मामले में गिरफ्तार मुख्य आरोपी और पूर्व जद(एस) सांसद प्रज्वल रेवन्ना के भाई हैं।

सूरज रेवन्ना को हासन जिले के होलेनरसीपुरा ग्रामीण पुलिस ने रविवार सुबह गिरफ्तार किया। उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज होने के बाद शनिवार रात वह पुलिस के सामने पेश हुए थे।

पुलिस ने बताया कि शनिवार रात सूरज रेवन्ना के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी। जद(एस) के एक पुरुष कार्यकर्ता ने उन पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था। इस संबंध में पूछताछ के लिए उन्हें थाने बुलाया गया था।

पुलिस ने सूरज रेवन्ना के खिलाफ आईपीसी की धारा 377 (अप्राकृतिक यौन संबंध), 342 (गलत तरीके से बंधक बनाना) और 506 (आपराधिक धमकी) के तहत एफआईआर दर्ज की थी।

पीड़ित ने डीजीपी और हासन पुलिस अधीक्षक दोनों के कार्यालय में अपनी शिकायत भेजी थी। शिकायत की प्रति मिलने के बाद पुलिस ने मामले को क्षेत्राधिकार वाले होलेनरसीपुरा ग्रामीण थाने को स्थानांतरित कर दिया था। पुलिस ने शिकायतकर्ता से संपर्क कर उसका बयान दर्ज किया था।

पुलिस ने पीड़ित की मेडिकल जांच भी कराई है।

इससे पहले, सूरज रेवन्ना ने उन पर लगे आरोपों को राजनीतिक साजिश करार दिया था। उन्होंने कहा, “मेरे खिलाफ बेबुनियाद आरोप लगाए गए हैं। मैं इन आरोपों को सिरे से खारिज करता हूं। कानूनी तौर पर मामले से निपटा जाएगा और एफआईआर भी दर्ज की गई है।”

पीड़ित ने आरोप लगाया कि उसके द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में उसकी सूरज रेवन्ना से मुलाकात हुई थी। उसके काम से प्रभावित होकर सूरज रेवन्ना ने कथित तौर पर अपना मोबाइल नंबर साझा किया। बाद में वह प्रेम संदेश भेजने लगे।

शिकायत के अनुसार, उस व्यक्ति को सूरज रेवन्ना के फार्म हाउस पर बुलाया गया, जहां उसका कथित तौर पर यौन शोषण किया गया।

सेक्स वीडियो कांड के सिलसिले में सूरज रेवन्ना के बड़े भाई प्रज्वल रेवन्ना को गिरफ्तार किया गया है।

उनके पिता और जद(एस) विधायक एच.डी. रेवन्ना सेक्स वीडियो कांड से जुड़े अपहरण के मामले में सशर्त जमानत पर हैं।

उनकी मां भवानी रेवन्ना अपहरण के एक मामले में जांच का सामना कर रही हैं और हाल ही में उन्हें एक अदालत ने सशर्त जमानत दी थी।

कर्नाटक पुलिस ने सूरज रेवन्ना के खिलाफ यौन शोषण के आरोपों के बाद विधान पार्षद से जबरन वसूली के आरोप में भी दो लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। इसमें एक कथित यौन शोषण का पीड़ित और दूसरा उसका रिश्तेदार है। सूरज रेवन्ना के सहयोगी शिवकुमार ने होलेनरसीपुरा थाने में यह मामला दर्ज कराया है।

शिवकुमार ने शिकायत में कहा है कि पैसे ऐंठने के लिए सूरज रेवन्ना के खिलाफ झूठे आरोप लगाए गए हैं।

शिकायत में दावा किया गया है कि आरोपियों ने सूरज रेवन्ना को पांच करोड़ रुपये न देने पर यौन शोषण का मामला दर्ज कराने की धमकी दी थी। पुलिस ने आईपीसी की धारा 384 (जबरन वसूली) और 584 (आपराधिक धमकी) के तहत मामला दर्ज किया है।