दिल्ली में खालिस्तानी चित्र बनाने के आरोप में व्यक्ति गिरफ्तार

0
34

नई दिल्ली, 31 जनवरी (आईएएनएस)। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के विभिन्न हिस्सों में पुलिस ने आपत्तिजनक खालिस्तानी नारे लिखने और चित्र बनाने के आरोप में 37 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया।

आरोपी की पहचान तिलक नगर निवासी जसविंदर उर्फ ​​लकी के रूप में हुई है, जिसने अपने अमेरिका स्थित दोस्त गगनदीप से पैसे मांगे थे। वित्तीय सहायता के बदले में, उसे गगनदीप ने हाथ से चित्र बनाने का काम सौंपा था।

पुलिस को 26 जनवरी को तिलक नगर में ब्लॉक 6 के एमसीडी पार्क की दीवार पर हाथ से कुछ आपत्तिजनक चित्र और ‘दिल्ली बनेगा खालिस्तान’ नारा लिखा मिला था। जिसके बाद पुलिस ने व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

द्वारका के डीसीपी अंकित सिंह ने कहा कि घटना की गंभीरता को देखते हुए, द्वारका और पश्चिम जिले के अधिकारियों सहित 200 से अधिक पुलिस टीमों का गठन किया गया था।

डीसीपी ने कहा, ”टीमों ने साइट का दौरा किया और हजार से अधिक सीसीटीवी फुटेज का विश्लेषण किया, जिससे एक संदिग्ध की पहचान हुई। अपराधी द्वारा अपनाए गए मार्ग का पता लगाया गया और उसके द्वारा इस्तेमाल किए गए वाहन की भी पहचान की गई। इस संबंध में, आरोपी व्यक्ति के संबंध में खुफिया जानकारी प्राप्त करने के लिए स्थानीय मुखबिरों को भी शामिल किया गया था।”

पुलिस टीम को सूचना मिली कि आरोपी विष्णु गार्डन इलाके में रहता है। वह दिल्ली के अन्य हिस्सों में और अधिक आपत्तिजनक हाथ से चित्र बना सकता है। डीसीपी ने आगे कहा कि पुलिस ने जाल बिछाया और आरोपी को पकड़ लिया। आरोपी की कार से दिल्ली में देश विरोधी गतिविधि में इस्तेमाल किया गया स्प्रे पेंट और मोबाइल फोन मिला।

पूछताछ के दौरान, जसविंदर ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया और खुलासा किया कि उसके एक दोस्त, जिसका नाम गगनदीप है, ने उससे पैसे के बदले चित्र बनाने और नारे लिखने के लिए कहा था।