पीसीबी ने ऐलान किए नए चयनकर्ताओं के नाम

0
11

लाहौर, 24 मार्च (आईएएनएस)। पूर्व कप्तान मोहम्मद यूसुफ, बाएं हाथ के तेज गेंदबाज वहाब रियाज, ऑलराउंडर अब्दुल रज्जाक और मध्यक्रम के बल्लेबाज असद सफीक को रविवार को पाकिस्तान सीनियर पुरुष क्रिकेट के लिए सात सदस्यीय राष्ट्रीय चयन समिति के सदस्य के रूप में नियुक्त किया गया।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने रविवार को यहां गद्दाफी स्टेडियम में अपने मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन में घोषणा की कि मुख्य कोच, कप्तान और विश्लेषक समिति के अन्य सदस्य होंगे, जो अंडर-19 क्रिकेट टीम भी चुनेंगे।

पीसीबी अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने कहा कि राष्ट्रीय चयन समिति का कोई अध्यक्ष नहीं होगा और सभी सात सदस्यों के पास समान शक्तियां होंगी।

उन्होंने यह भी कहा कि दो से तीन समन्वयक बाद में नियुक्त किये जायेंगे और समिति की मदद करेंगे लेकिन उनके पास मतदान का अधिकार नहीं होगा।

उम्मीद जताते हुए कि अनुभवी पूर्व क्रिकेटर अच्छे परिणाम देने में मदद करेंगे, पीसीबी अध्यक्ष ने कहा कि समिति अब से हर निर्णय लेगी और टीम के कप्तान के मामले पर भी जल्द ही फैसला करेगी।

साथ ही विभिन्न टीमों के लिए कोचों का चयन करने के लिए राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय कोचों वाले एक अलग पैनल को चार से पांच दिनों के भीतर अंतिम रूप दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि पीसीबी ने तेज गेंदबाज हारिस रऊफ का केंद्रीय अनुबंध बहाल कर दिया है और उनकी अपील को ट्रिब्यूनल में भेज दिया है।