आईपीएल 2024 : आरआर से हार के बाद केएल राहुल बोले, हम गलतियों से सीखेंगे, मजबूत होने की जरूरत

0
11

जयपुर, 24 मार्च (आईएएनएस)। लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान के.एल. राहुल ने यहां सवाई मानसिंह स्टेडियम में रविवार को खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के चौथे मैच में राजस्थान रॉयल्स से मिली 20 रन की हार के लिए अपनी टीम द्वारा महत्वपूर्ण समय पर की गई गलतियों को जिम्मेदार ठहराया।

लखनऊ सुपर जाइंट्स ने राजस्थान रॉयल्स को खराब शुरुआत से उबरने दिया और अपने कप्तान संजू सैमसन की शानदार नाबाद 82 रन की पारी और रियान पराग (43) के साथ उनकी 93 रन की साझेदारी की बदौलत 20 ओवर में 193/7 का स्कोर बनाया।

बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए राहुल और निकोलस पूरन ने अच्छी अर्धशतकीय पारी खेली, लेकिन उनके प्रयास व्यर्थ गए, क्योंकि लखनऊ सुपर जाइंट्स केवल 173/6 का स्कोर ही बना सकी और अपना पहला मैच 20 रनों से हार गई। राहुल ने 44 में से 58 रन बनाए जबकि पूरन ने 41 में से 64 रन का योगदान दिया।

राहुल ने रविवार को मैच के बाद कहा, “मुझे नहीं लगता कि लक्ष्य बहुत बड़ा था; यह सिर्फ दस ओवर-बराबर था। हमने अच्छी गेंदबाजी की, मगर इससे ज्यादा फायदा नहीं उठाया। बस कुछ गलतियां कीं। हम अपनी छोटी-छोटी गलतियों से सीखेंगे।”

उन्होंने कहा कि जैसे-जैसे टूर्नामेंट आगे बढ़ेगा, उनकी टीम को मजबूत होना होगा।

राहुल ने कहा, “जब हम हम अपने आप को 194 रनों का पीछा करने का मौका देते हैं तो हमारी लाइन-अप की बात होती है… हमें क्रिकेट के खेल जीतने के तरीके खोजने की जरूरत है। हम यहां से आगे बढ़ने की कोशिश करेंगे, और देखेंगे कि हम कहां मजबूत हो सकते हैं।”

लखनऊ सुपर जाइंट्स के कप्तान ने कहा कि खिलाड़ी मुख्य कोच जस्टिन लैंगर के साथ रहने का आनंद ले रहे हैं।

उन्होंने कहा, “लैंगर ने समूह में बहुत शांति ला दी। जब मैंने कहा कि हमें क्रिकेट के खेल जीतने के तरीके खोजने की जरूरत है तो मैंने उनकी बात चुरा ली। हम उनके साथ रहने का आनंद लेते हैं। हम सभी ने उन्हें टी20 विश्‍व कप और एशेज में ऑस्ट्रेलिया को कोचिंग देते हुए देखा है।”

31 वर्षीय दाएं हाथ के बल्लेबाज और विकेटकीपर अपनी बल्लेबाजी से खुश थे, लेकिन उन्होंने कहा कि अंत में जीत हासिल करना महत्वपूर्ण है।