मुंबई होर्डिंग हादसा : बिलबोर्ड के मालिक भावेश भिंडे उदयपुर से गिरफ्तार

0
10

मुंबई, 17 मई (आईएएनएस)। मुंबई पुलिस की एक टीम ने एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए 13 मई को घाटकोपर में दुर्घटनाग्रस्त हुए होर्डिंग वाली कंपनी के मालिक भावेश भिंडे को राजस्थान के उदयपुर स्थित उनके ठिकाने से गिरफ्तार कर लिया है। सूत्रों ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

ईजीओ मीडिया कंपनी के निदेशक भिंडे सोमवार को विशाल बिलबोर्ड के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद से ही फरार थे। इस हादसे में 16 लोगों की जान चली गई और 88 अन्य घायल हो गए।

त्रासदी के तुरंत बाद मुंबई पुलिस ने भिंडे के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज किया था।

एक आधिकारिक सूत्र ने कहा कि भांडुप पुलिस ने भिंडे को ट्रैक करने के लिए कई टीमों का गठन किया था। भिंडे लगातार स्थान बदल रहे थे, जिससे पुलिस के लिए उन्‍हें पकड़ना मुश्किल हो रहा था।

आखिरकार, उनका पीछा कर रही क्राइम ब्रांच की एक टीम उदयपुर में भिंडे तक पहुंचने में कामयाब हो गई। उन्हें अब मुंबई लाया जा रहा है।

होर्डिंग दुर्घटना मामले के अलावा, भिंडे शहर के विभिन्न पुलिस स्टेशनों में कई अन्य मामलों का सामना कर रहे हैं। वह राजनीति से जुड़े होने का दावा करते हैं।

भिंडे को शुक्रवार को मुंबई की एक अदालत में पेश किए जाने की संभावना है।

बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने गुरुवार को कहा कि नागरिक टीमों ने अब तक 71 वाहनों के अवशेष बरामद किए हैं, जिनमें दो ट्रक, 31 चारपहिया वाहन, 8 ऑटोरिक्शा और 30 दोपहिया वाहन शामिल हैं।