स्वाति मालीवाल से मारपीट मामले में एफआईआर दर्ज, सीएम केजरीवाल के सहयोगी बिभव कुमार का नाम भी शामिल (लीड-1)

0
6

नई दिल्ली, 17 मई (आईएएनएस)। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आधिकारिक आवास पर आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल पर हुए कथित हमले के संबंध में उनका बयान दर्ज करने के बाद दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को एफआईआर दर्ज दर्ज की, जिसमें सीएम के सहयोगी बिभव कुमार का नाम भी शामिल है।

tएफआईआर आईपीसी की धारा 323 (जानबूझकर चोट पहुंचाना), 354 (महिला की शील भंग करने के इरादे से उस पर हमला या आपराधिक बल प्रयोग), 506 (आपराधिक धमकी), और 509 (महिला की शील का अपमान करना) के तहत दर्ज की गई है।

सूत्रों के मुताबिक, एफआईआर में सीएम केजरीवाल के निजी सचिव बिभव कुमार के नाम का जिक्र है, जिन्होंने कथित तौर पर दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) की पूर्व अध्यक्ष स्वाति मालीवाल पर हमला किया था।

सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि स्वाति ने दावा किया है कि विभव कुमार ने उन्हें बार-बार थप्पड़ मारे और उनके पेट पर मुक्के भी मारे।

सूत्रों ने कहा, ”स्वाति ने आगे कहा कि हमले के दौरान सीएम केजरीवाल आवास के अंदर थे और उन्हें घटना की पूरी जानकारी थी।”

स्वाति की शायद शुक्रवार को मेडिकल जांच कराई जाएगी। इसके साथ ही, बिभव कुमार को राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने शुक्रवार सुबह 11 बजे व्यक्तिगत रूप से पेश होने के लिए बुलाया है।

इससे पहले, गुरुवार को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम ने स्वाति का बयान दर्ज किया था।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (विशेष शाखा) प्रमोद कुमार कुशवाह अन्य अधिकारियों के साथ गुरुवार दोपहर स्वाति के घर पहुंचे और वहां करीब साढ़े चार घंटे बिताए।

बाद में स्वाति ने भी एक्स पर लिखा कि उन्होंने सोमवार को मुख्यमंत्री केजरीवाल के आधिकारिक आवास पर उन पर हुए कथित हमले के संबंध में दिल्ली पुलिस को अपना बयान दर्ज कराया है।

उन्‍होंने एक पोस्ट में लिखा, “मेरे साथ जो हुआ, वह बहुत बुरा था। मैंने अपने साथ हुई घटना पर पुलिस को अपना बयान दे दिया है। मुझे उम्मीद है कि उचित कार्रवाई की जाएगी। पिछले कुछ दिन मेरे लिए बहुत कठिन रहे हैं। मैं उन लोगों को धन्यवाद देती हूं, जिन्होंने मेरे लिए प्रार्थना की। जिन लोगों ने चरित्र हनन करने की कोशिश की, भगवान उन्हें भी खुश रखे।”

“देश में एक महत्वपूर्ण चुनाव चल रहा है, स्वाति मालीवाल महत्वपूर्ण नहीं है, देश के मुद्दे महत्वपूर्ण हैं। भाजपा के लोगों से विशेष अनुरोध है कि इस घटना का राजनीतिकरण न करें।”

सोमवार को डीसीपी (नॉर्थ) मनोज कुमार मीणा ने बताया था कि सुबह 9:34 बजे सिविल लाइंस पुलिस स्टेशन में एक पीसीआर कॉल आई, जिसमें कॉल करने वाली ने दावा किया कि सीएम केजरीवाल के आधिकारिक आवास पर उसके साथ मारपीट की गई।

पीसीआर कॉल रिकॉर्ड में कहा गया है, ”महिला कह रही है कि वह सीएम के घर पर है और सीएम के पीएस बिभव कुमार ने उस पर हमला किया है।”