ओपनएआई ने कर्मचारियों को दिए गए शेयर कभी वापस नहीं लिये : सीईओ ऑल्टमैन

0
16

नई दिल्ली, 19 मई (आईएएनएस)। ओपन एआई के सीईओ सैम ऑल्टमैन ने रविवार को कहा कि उनकी कंपनी ने कभी भी कर्मचारियों को दिए गए शेयर वापस नहीं लिये और न ही भविष्य में ऐसी कोई योजना है।

ऑल्टमैन का स्पष्टीकरण उस रिपोर्ट के बाद आया है, जिसमें यह दावा किया गया था कि दो बड़े अधिकारियों के कंपनी छोड़ने के बाद कंपनी ने उन्हें दिए गए शेयर वापस लेने का फैसला किया है।

ऑल्टमैन ने कहा कि “अगर कर्मचारी पृथक्करण समझौते पर हस्ताक्षर नहीं करते हैं (या गैर-अपमानजनक समझौते पर सहमत नहीं होते हैं)” तो वे ऐसा कुछ नहीं करेंगे।

ऑल्टमैन ने बताया कि कंपनी से अलग होने की पहले की पॉलिसी में शेयरों के रद्द होने का प्रावधान था।

आगे उन्होंने विस्तार से बताया कि कंपनी ने आज तक कभी भी किसी से शेयर वापस नहीं लिये हैं। हमारे पुराने दस्तावेजों में भी ऐसा कुछ नहीं होना चाहिए था। यह उन कुछ अवसरों में शामिल है, जब वास्तव में ओपनआई चलाने को लेकर मुझे शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा है। मुझे पता होना चाहिए था कि ऐसा भी कुछ चल रहा है।

ऑल्टमैन ने कहा कि टीम की ओर से इस प्रोसेस को ठीक कर लिया गया है।

आगे उन्होंने सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा कि अगर किसी पूर्व कर्मचारी ने पुराने दस्तावेजों पर हस्ताक्षर किया है और उसे चिंता हो रही है तो वह उनसे संपर्क कर सकता है। इसे ठीक कर दिया जाएगा। इसके लिए हम उनसे माफी मांगते हैं।