मॉस्को आतंकी हमले के बाद दिल्ली में रूसी दूतावास ने अपना राष्ट्रीय ध्वज आधा झुकाया

0
14

नई दिल्ली, 23 मार्च (आईएएनएस)। मॉस्को में हुए कायरतापूर्ण आतंकी हमले में 60 से अधिक लोगों की मौत और कई लोगों के घायल होने के बाद शोक के रूप में भारत में रूसी दूतावास ने अपना राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका दिया है।

नकाबपोशआतंकवादियों ने शुक्रवार रात करीब 8 बजे मॉस्को के क्रोकस सिटी हॉल पर धावा बोल दिया।

रूसी दूतावास ने शनिवार को एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “मॉस्को में आतंकवादी हमले के पीड़ितों के लिए शोक के रूप में भारत में रूसी दूतावास ने राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका दिया है। हम उन मृतकों के परिवारों के प्रति अपनी गंभीर संवेदना व्यक्त करते हैं और सभी के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं, जो घायल हुए हैं।”

इस्लामिक संगठन आईएसआईएस ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। संगठन ने अपने टेलीग्राम पर मैसेज में कहा हमलावर “सुरक्षित रूप से अपने ठिकानों पर लौट गए।”

पीएम मोदी ने अपने एक्स हैंडल पर पोस्ट में कहा, “हम मास्को में हुए हमले की कड़े शब्दों में निंदा करते हैं। हमारी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं। इस दुख की घड़ी में भारत रूस की सरकार के साथ खड़ा है।”

रूसी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने अपने एक्स अकाउंट पर कहा, “उन्हें हर जगह से सांत्वना के संदेश मिल रहे हैं।”

अमेरिका ने भी इस हमले की निंदा करते हुए इसे एक भयानक कृत्य बताया। राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के प्रवक्ता जॉन किर्बी ने संवाददाताओं से कहा, तस्वीरें बहुत भयानक हैं, इतनी भयानक कि उन्हें देखना भी मुश्किल है।