भारत के सीबीएम एक्सप्लोरेशन में पर्यावरणीय जिम्मेदारी और नवाचार में अग्रणी है सीरोस एनर्जी

0
134

नई दिल्ली, 6 फरवरी (आईएएनएस)। कोयला आधारित मीथेन (सीबीएम) एक्सप्लोरेशन में इनोवेटर सेरोस एनर्जी प्राइवेट लिमिटेड ने इस सेक्टर में अपनी अत्याधुनिक पहल और प्रगति को प्रस्तुत करते हुए इंडिया एनर्जी वीक में हिस्सा लिया।

सेरोस ने श्राम टीएक्सडी और सर्विसकिंग इंटरनेशनल सहित अत्याधुनिक ड्रिलिंग रिग्स में तैनाती का शानदार प्रदर्शन किया। ये रिग उन्नत तकनीक से लैस हैं जो ड्रिलिंग फुटप्रिंट को 150×150 फीट पैड जितना छोटा करने में सक्षम बनाता है।

यह अभूतपूर्व दृष्टिकोण अपने संचालन के पर्यावरणीय प्रभाव को कम करने की सीरोस की प्रतिबद्धता के अनुरूप है, जो आत्मनिर्भर भारत और इसके पर्यावरणीय रूप से जिम्मेदार लोकाचार के प्रति उसके समर्पण को दिखाता है।

सेरोस एनर्जी प्राइवेट लिमिटेड के सीईओ आशीष अग्रवाल ने कहा: “ऐसे युग में जहां हमारा देश तेजी से स्वच्छ और अधिक टिकाऊ ऊर्जा स्रोतों पर निर्भर हो रहा है, सेरोस न केवल कोयला आधारित मीथेन की खोज कर रहा है, बल्कि एक हरित और अधिक कुशल भविष्य की दिशा में एक परिवर्तनकारी यात्रा का नेतृत्व कर रहा है। नवाचार और पर्यावरणीय जिम्मेदारी के प्रति हमारी प्रतिबद्धता सिर्फ एक व्यावसायिक रणनीति नहीं है; यह आने वाली पीढ़ियों के लिए एक स्थायी ऊर्जा परिदृश्य को आकार देने में हमारे समर्पण का प्रदर्शन है।”

कंपनी ने विशेष रूप से सीबीएम ड्रिलिंग परियोजनाओं के लिए महीने दर महीने 10,000 मीटर से अधिक कुओं की आपूर्ति कर एक महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल की है।

कंपनी के ग्राहकों में भारत के सीबीएम सेक्टर के प्रमुख प्लेयर शामिल हैं, जैसे एस्सार ऑयल एंड गैस एक्सप्लोरेशन प्रोडक्शन लिमिटेड, रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड और ओएनजीसी।

इन सीबीएम प्रमुखों के साथ सेरोस का सहयोग इंडस्ट्री लीडर्स की ड्रिलिंग मांगों को पूरा करने में विश्वसनीयता और दक्षता के लिए इसकी प्रतिष्ठा का उदाहरण देता है।

अपनी उल्लेखनीय उपलब्धियों में, सेरोस ने ओएनजीसी के लिए 100 से अधिक सीबीएम कुओं को सफलतापूर्वक पूरा किया है। इसने विशेषज्ञता और विश्वसनीयता की गहराई का प्रदर्शन किया है जिसने कंपनी को ऊर्जा क्षेत्र में एक विश्वसनीय भागीदार के रूप में स्थापित किया है।