‘एनिमल’ फिल्म के ओटीटी रिलीज विवाद में हुआ समझौता

0
29

नई दिल्ली, 22 जनवरी (आईएएनएस)। दिल्ली हाई कोर्ट को सोमवार को सूचित किया गया कि सिने1 प्राइवेट लिमिटेड और सुपर कैसेट्स इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड (टी-सीरीज) ने फिल्म ‘एनिमल’ से जुड़े अनुबंध संबंधी कथित उल्लंघन के संबंध में विवाद को सौहार्दपूर्ण ढंग से सुलझा लिया है।

सिने1 स्टूडियोज प्राइवेट लिमिटेड ने ओटीटी प्लेटफार्मों पर रणबीर कपूर अभिनीत फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की मांग करते हुए मुकदमा दायर किया था।

फिल्म के प्रमुख निर्माता स्टूडियो ने आरोप लगाया कि सुपर कैसेट्स इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड (टी-सीरीज़) ने उनके समझौते का उल्लंघन किया, सिने1 को उसके उचित लाभ शेयर और अधिकारों से वंचित कर दिया।

सिने1 और टी-सीरीज़ के वकील ने सोमवार को अदालत को बताया कि एक समझौता हो गया है, जिससे फिल्म को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज करने का रास्ता साफ हो गया है।

उच्च न्यायालय ने 18 जनवरी को एक मुकदमे के जवाब में समन जारी किया था।

सिने1 का प्रतिनिधित्व करने वाले वरिष्ठ अधिवक्ता संदीप सेठी ने दावा किया था कि टी-सीरीज़ वित्तीय विवरण साझा करने में विफल रही और खर्च उठाने और फिल्म को बढ़ावा देने/रिलीज़ करने में सिने1 की मंजूरी के बिना काम किया।

उन्होंने पहले तर्क दिया था, “मेरा उनके साथ एक लंबा रिश्ता है लेकिन समझौते के प्रति उनके मन में कोई सम्मान नहीं है। मैं रिश्ते और अनुबंध की पवित्रता का सम्मान करता हूं, इसलिए, मैं अदालत में जल्दबाजी नहीं करता।”

वरिष्ठ अधिवक्ता अमित सिब्बल टी-सीरीज़ की ओर से पेश हुए और कहा कि सिने1 ने 2 अगस्त, 2022 के संशोधन के माध्यम से बौद्धिक संपदा अधिकारों को त्याग दिया था और बदले में 2.6 करोड़ रुपये प्राप्त किए थे।

उन्होंने तर्क दिया था, “इस संशोधन को छुपाया गया है। उन्हें 2.6 करोड़ रुपये मिले। उन्होंने फिल्म में एक पाई भी नहीं लगाई है और फिर भी उन्हें 2.6 करोड़ रुपये मिले।”

सिने1 ने टी-सीरीज़ द्वारा क्रेडिट और प्रचार समझौतों का पालन न करने पर जोर दिया और शर्तें पूरी होने तक ओटीटी पर रिलीज होने वाली ‘एनिमल’ पर रोक लगाने की मांग की थी।

–आईएएनएस

एसकेपी/