देश के पहले एयरबस ए350 विमान ने यात्रियों के साथ भरी बेंगलुरु से मुंबई की उड़ान

0
27

बेंगलुरु, 22 जनवरी (आईएएनएस)। एयर इंडिया ने सोमवार को देश के पहले ए350-900 विमान के साथ अपनी पहली शिड्यूल वाणिज्यिक उड़ान शुरू की – जो क्रू के लिए नई बोल्ड एयर इंडिया पोशाक में पहली उड़ान भी थी।

फ्लाइट एआई 589 बेंगलुरु के केम्पेगौड़ा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से समय पर मुंबई के लिए रवाना हुई, जिसमें जिसमें लगभग सभी सीटें भरी थीं।

एयरबस कंपनी के इस विमान को हाल ही में हैदराबाद में विंग्स इंडिया ग्लोबल एविएशन समिट में प्रदर्शन के लिए खड़ा रखा गया था, जहां जनता को आईएफई और विशिष्ट इन-फ़्लाइट सुविधाओं की पहली झलक मिली।

एयर इंडिया के ए350-900 विमान में 316 सीटों के साथ तीन श्रेणी का केबिन कॉन्फ़िगरेशन है – पूरी तरह फ्लैट बेड के साथ 28 निजी बिजनेस सुइट्स, अतिरिक्त लेगरूम और अन्य सुविधाओं के साथ 24 प्रीमियम इकोनॉमी सीटें, और 264 इकोनॉमी सीटें।

विमान की सभी सीटों में बेहतर उड़ान अनुभव प्रदान करने के लिए नवीनतम पीढ़ी के पैनासोनिक ईएक्श3 इन-फ़्लाइट मनोरंजन प्रणाली और एचडी स्क्रीन की सुविधा है जो विमान में हमारे मेहमानों के लिए एक बिल्कुल नई सामग्री पेश करेगी।

रोल्स रॉयस ट्रेंट एक्सडब्ल्यूबी इंजन से सुसज्जित, ये विमान अन्य समान विमानों की तुलना में 20 प्रतिशत अधिक ईंधन कुशल हैं, ईंधन उत्सर्जन को कम करते हैं और टिकाऊ संचालन सुनिश्चित करते हैं। एआई 589 मंगलवार को छोड़कर सप्ताह के शेष छह दिन संचालित होगा – बेंगलुरु से 0705 बजे प्रस्थान करेगा और 0850 बजे मुंबई में उतरेगा।

–आईएएनएस

एकेजे/