एम्स में चल रही स्वाति मालीवाल की मेडिकल जांच

0
9

नई दिल्ली, 17 मई (आईएएनएस)। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर सोमवार को कथित तौर पर हमले की शिकार हुईं आप की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल की मेडिकल जांच यहां एम्स में चल रही है।

गुरुवार देर रात दिल्ली पुलिस ने कथित हमले के संबंध में एफआईआर दर्ज की और उन्‍हें मेडिकल जांच के लिए एम्स ले गई।

सूत्रों के मुताबिक, स्वाति मालीवाल ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया था कि जब वह मुख्यमंत्री आवास के ड्राइंग रूम में इंतजार कर रही थीं, तो उनके निजी सचिव बिभव कुमार आए और बिना किसी उकसावे के उन्हें थप्पड़ मारा और उनके पेट पर मुक्के भी मारे।

आप सांसद ने दिल्ली पुलिस के विशेष सेल द्वारा दर्ज किए गए बयान में कहा, “मैं ड्राइंग रूम में दाखिल हुई और वहां इंतजार कर रही थी। बिभव आया और मुझे गाली देना शुरू कर दिया। बिना किसी उकसावे के उसने मुझे बार-बार थप्पड़ मारे… मैं चिल्लाती रही, उससे रुकने और मुझे जाने देने की विनती करती रही, लेकिन वह मेरे साथ मारपीट करता रहा।“

सूत्रों ने बयान में स्‍वाति मालीवाल के हवाले से कहा, “उसने ‘देख लेंगे, निपटा देंगे’ जैसी बातें कहते हुए धमकियां दीं। उसने मेरी छाती, चेहरे, पेट और मेरे शरीर के निचले हिस्से पर वार किया। मैंने उसे बताया कि मैं मासिक धर्म से गुजर रही हूं और काफी दर्द में हूं, मैंने उससे वहां से चले जाने की गुहार लगाई। आखिरकार, मैं भागने में सफल रही और कमरे से बाहर जाकर मदद के लिए पुलिस को बुलाया।”

एफआईआर आईपीसी की धारा 323 (जानबूझकर चोट पहुंचाना), 354 (महिला की शील भंग करने के इरादे से उस पर हमला या आपराधिक बल प्रयोग), 506 (आपराधिक धमकी), और 509 (महिला की शील का अपमान करना) के तहत दर्ज की गई है।

सोमवार को डीसीपी (नॉर्थ) मनोज कुमार मीणा ने बताया था कि सुबह 9:34 बजे सिविल लाइंस थाने में एक पीसीआर कॉल आई, जिसमें कॉलर ने दावा किया कि सीएम केजरीवाल के आधिकारिक आवास पर मुख्यमंत्री के पीएस बिभव कुमार ने उसके साथ मारपीट की।