एजबेस्टन स्टेडियम भारत-पाकिस्तान ब्लॉकबस्टर के लिए फैन पार्क की मेजबानी करेगा

0
24

बर्मिंघम, 16 मई (आईएएनएस)। इंग्लैंड का एजबेस्टन स्टेडियम 9 जून को आगामी टी20 विश्व कप 2024 में चिर प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान के बीच बहुप्रतीक्षित मुकाबले को लेकर दर्शकों के लिए फैन पार्क की मेजबानी करेगा।

आयोजन स्थल के आधिकारिक बयान के अनुसार, आईसीसी मेजबान स्थलों के बीच मैदान की पुष्टि के बाद फैन पार्क ब्लॉकबस्टर मुकाबले के लिए 8,000 दर्शकों को समायोजित कर सकता है।

यूके में यह पहली बार होगा कि प्रशंसक स्टेडियम में क्रिकेट मैच की लाइव-स्ट्रीमिंग देख सकेंगे।

आयोजन स्थल के आधिकारिक बयान में कहा गया है, “प्रशंसक बड़ी स्क्रीन पर एक्शन देख सकेंगे और इस कार्यक्रम का आनंद ले सकेंगे क्योंकि कॉमेडियन और क्रिकेट कमेंटेटर आतिफ नवाज भारत और पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ियों के साथ मंच पर आएंगे।”

एजबेस्टन के मुख्य कार्यकारी स्टुअर्ट कैन ने कहा, “हम देश में एकमात्र स्थान हैं जिसे आईसीसी ने टी20 विश्व कप फैन जोन स्थान के रूप में चुना है जो आश्चर्यजनक है।”

“यह हमारे स्थानीय समुदायों के लिए वास्तव में टी20 विश्व कप के अनुभव का हिस्सा महसूस करने का एक अवसर है और मुझे यकीन है कि यह एक शानदार अवसर होगा।

“पाकिस्तान और भारत के प्रशंसकों ने 2019 क्रिकेट विश्व कप में यहां एक शानदार माहौल तैयार किया और मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है कि हम फैन जोन में इसे दोहराने के करीब पहुंच सकते हैं।”

2013 में देशों के बीच क्रिकेट संबंध निलंबित होने के बाद भारत और पाकिस्तान केवल अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में एक-दूसरे के खिलाफ खेलते हैं।

टी20 विश्व कप में अब तक भारत ने छह मैचों में पाकिस्तान को पांच बार हराया है, जिसमें 2007 का खिताबी मुकाबला भी शामिल है।

दोनों देश साल में पहली बार 9 जून को न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में एक-दूसरे से भिड़ेंगे।