फजलहक फारूकी ने चटकाए 5 विकेट, बोले- फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलने से मिला फायदा

0
8

जॉर्जटाउन (गयाना), 4 जून (आईएएनएस)। अफगानिस्तान ने अपने टी20 विश्व कप अभियान की शानदार शुरुआत की और युगांडा को 125 रनों से हराकर जीत हासिल की। ​​फजलहक फारूकी को उनके बेहतरीन स्पैल के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया, जिसमें उन्होंने पांच विकेट चटकाए और केवल 9 रन दिए।

विश्व कप 2024 में अपनी तेज गेंदबाजी से धमाल मचाने वाले 23 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा कि फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलने से उन्हें लाभ मिला और उन्होंने अपने इस दमदार प्रदर्शन का श्रेय भी फ्रेंचाइजी क्रिकेट को दिया है।

फारूकी ने मैच के बाद कहा, “मैंने विकेट पर गेंदबाजी करने की कोशिश की और देखा कि क्या होता है। शुरुआत से ही गेंद स्विंग कर रही थी और बाद में मैंने धीमी गति से गेंदबाजी करने की कोशिश की क्योंकि गेंद बल्ले पर अच्छी तरह से नहीं आ रही थी। फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलने से निश्चित रूप से मदद मिलती है। जब आप बड़े खिलाड़ियों के साथ बड़े मैच खेलते हैं, तो इससे आपको इस तरह के टूर्नामेंट में आने में मदद मिलती है।”

अफगानिस्तान ने 183/5 का कुल स्कोर बनाने के बाद, फ़ारूकी ने टीम को शानदार शुरुआत दी और लगातार दो गेंदों पर रौनक पटेल (4) और रोजर मुकासा (0) के विकेट चटकाए।

बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने रियाज़त अली , रॉबिन्सन ओबुया और कप्तान ब्रायन मसाबा को आउट करके अपने पांच विकेट पूरे किए।

वह टी20 में अफगानिस्तान के लिए पांच विकेट लेने वाले छठे अफगानिस्तानी खिलाड़ी बन गए और टी20 विश्व कप के इतिहास में चौथा सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी स्पैल पेश किया।

फजलहक फारूकी ने कहा, “इस जीत पर सभी अफगान प्रशंसकों को बधाई, मैंने अपने करियर में 7-8 बार हैट्रिक मिस की है। यह मेरे नियंत्रण में नहीं है, लेकिन मैं भविष्य में बेहतर प्रयास करूंगा।”

अफगानिस्तान अब अपना दूसरा ग्रुप सी मुकाबला 8 जून को प्रोविडेंस स्टेडियम में न्यूजीलैंड से खेलेगा, जबकि युगांडा 6 जून को इसी मैदान पर पापुआ न्यू गिनी से भिड़ेगा।