सुपर ओवर में नामीबिया की ओमान पर रोमांचक जीत

0
10

बारबाडोस, 3 जून (आईएएनएस)। टी20 विश्व कप 2024 के तीसरे मैच में मुकाबला सुपर ओवर तक पहुंचा, जहां नामीबिया ओमान पर भारी पड़ा। नामीबिया ने सुपर ओवर में 21 रन बनाए, जिसके जवाब में ओमान 10 रन ही बना पाया।

ओमान ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए नामीबिया के खिलाफ 109 रन बनाए। हालांकि, मेहरान खान के शानदार स्पेल की बदौलत ओमान ने मैच को सुपर-ओवर तक पहुंचाया।

सुपर ओवर में नामीबिया ने दमदार प्रदर्शन किया और 21 रन बनाए। नामीबियाई टीम की जीत के हीरो डेविड विसे रहे जिन्होंने सुपर ओवर में पहले तो तूफानी बल्लेबाजी की, फिर सिर्फ 10 रन देकर एक विकेट लिया।

सुपर ओवर में बल्लेबाजी करते हुए चार गेंदों पर 13 रन बनाने के बाद, विसे ने गेंद से कमाल दिखाया। उन्होंने सिर्फ 10 रन दिए और बड़े हिटर नसीम खुशी का विकेट लिया और अपनी टीम के लिए सुनिश्चित किया।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ओमान की टीम 19.4 ओवरों में सिर्फ 109 रनों पर सिमट गई। उनकी तरफ से खालिद केल (34) और जीशान मक़सूद (22) ही कुछ संघर्ष कर पाएं।

नामीबिया की तरफ से उनके गेंदबाज़ रूबेन ट्रंपलमन ने चार विकेट लिए, जबकि विसे के खाते में भी तीन विकेट आया। जहां ट्रंपलमन ने नई गेंद से कमाल करते हुए पारी की पहली दो गेंदों पर लगातार दो विकेट लेकर ओमान की जड़ों को हिला दिया, वहीं विसे ने डेथ ओवरों में विकेट चटकाए।

बीच के ओवरों में ऑफ़ स्पिन ऑलराउंडर इरास्मस ने भी अपनी फ़िरकी से ओमान के बल्लेबाजों को परेशान करते हुए दो विकेट लिए।

हालांकि, 110 रनों के आसान लक्ष्य का पीछा करते हुए नामीबिया संघर्ष करती नजर आई। ओमान की तरह उसे भी पारी के पहले ओवर में ही झटका लगा, जब उसके सलामी बल्लेबाज माइकल वैन लिंगेन दूसरी ही गेंद पर शून्य के स्कोर पर पवेलियन लौट गये।

निकोलस डेविन (24) और फ्रायलिंक (45) ने दूसरे विकेट के लिए 8.1 ओवर में 42 रन जोड़े। उस समय लग रहा था कि नामीबिया आसानी से लक्ष्य तक पहुंच जाएगा, लेकिन ओमान के गेंदबाज़ों ने वापसी करते हुए मैच को रोमांचक बना दिया।

ओमान के लिए दाएं हाथ के मध्यम तेज गेंदबाज मेहरान ख़ान ने सबसे अधिक प्रभावित करते हुए डेथ ओवरों में तीन विकेट लिए।

नामीबिया को अंतिम ओवर में सिर्फ पांच रन की ज़रूरत थी, लेकिन मेहरान ने सिर्फ चार रन दिये और दो विकेट भी चटकाये। इसके बाद फैसला सुपर ओवर से हुआ।

ओमान के फ़ील्डरों का सुपर ओवर में तीन आसान कैच टपकाना भी उनके लिए महंगा साबित हुआ।